शादी के पहले ही पिता बन गए थे ये सभी दिग्गज क्रिकेटर, नाम देखकर आप भी जाएंगे चौंक

cricketer became father before marriage : वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं, जिन्होंने प्यार में पड़कर शादी से पहले ही पिता बनने का सुख

  •  
  • Publish Date - May 15, 2023 / 08:07 PM IST,
    Updated On - May 15, 2023 / 08:07 PM IST

नई दिल्ली : cricketers became father before marriage : खिलाड़ी जितना अपने खेल के लिए जाने जाते हैं उतना ही फैंस क्रिकेटर्स से जुड़ी हर छोटी से छोटी बात जानना चाहते हैं। फैंस हमेशा खिलाड़ियों के निजी जीवन के बारे में जानने के लिए बेताब रहते हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं, जिन्होंने प्यार में पड़कर शादी से पहले ही पिता बनने का सुख हासिल किया है। क्रिकेटर्स की लव स्टोरीज के बारे में तो अक्सर ही सुनने को मिल जाता है, लेकिन हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जो शादी से पहली ही पिता बन गए थे।

यह भी पढ़ें : हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले को नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, नाराज हो सकते हैं बजरंगबली 

विवियन रिचर्ड्स

1980 के भारत दौरे पर आए रिचर्ड्स की मुलाकात भारत की मशहूर अदाकारा नीना गुप्ता से हुई। दोनों का अफेयर काफी टाइम तक चला और दोनों लिव इन में भी रहे। 1989 में नीना ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम मसाबा है। विवियन रिचर्ड्स की शादी मरियम से हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी हैं।

इमरान खान

cricketers became father before marriage : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और क्रिकेटर रहे इमरान खान भी बिना शादी किए हुए पिता बन गए थे। इमरान का संबंध सीता व्हाइट से था। सीता और इमरान के संबंध 1987-88 में शुरू हुए और 1991 दोनों करीब आए। 1992 में इनके एक बच्चे का जन्म हुआ जो कि इमरान का बच्चा था, लेकिन शुरुआत में इमरान ने इस बात से इनकार किया, बाद में डीएनए के जांच पर यह बात सामने आई कि यह बच्चा इमरान खान का ही था।

यह भी पढ़ें : GGU में ‘युवा नेतृत्व-जलवायु, ऊर्जा, पर्यावरण और जल में’ विषय पर कार्यशाला, कुलपति चक्रवाल बोले- युवाओं में वैश्विक नेतृत्व की प्रबल संभावनाएं 

एंड्रयू साइमंड्स

पिछले साल दुनिया को अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स भी शादी से पहले पिता बने थे। साइमंड्स और उनकी पत्नी लॉरा ने 2014 में शादी की थी। इन दोनों ने अपने बेटे के जन्म के एक साल बाद शादी की थी। उनके परिवार में पत्नी लॉरा के अलावा दो बच्चे क्लोई और बिली हैं।

हार्दिक पांड्या

cricketers became father before marriage : भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शादी से पहले ही पिता बन गए थे। हार्दिक पांड्या ने 30 जुलाई 2020 को खुलासा किया था कि उनकी गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट नताशा स्टेनकोविक हैं। इन दोनों ने 1 जनवरी 2020 को दुबई में सगाई की थी। वहीं, हाल ही में उन्होंने धूम-धाम से शादी भी की थी।

यह भी पढ़ें : MPSET Exam Date Update : 4 जून को होने वाली परीक्षा अब 27 अगस्त को होगी, तारीख में हुआ संशोधन, यहां देखें पूरी जानकारी 

क्रिस गेल

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल भी बिना शादी से पहले पिता बनने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। 2017 में उनकी गर्लफ्रेंड नताशा बैरिज ने एक बेटी को जन्म दिया था। गेल ने पिता बनने के बाद नताशा बैरिज से शादी की थी।

डेविड वार्नर

cricketers became father before marriage : ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर भी शादी से पहले ही पिता बन चुके थे। डेविड वार्नर और उनकी पत्नी कैंडिस वार्नर ने 2014 में ने अपनी पहली बेटी को जन्म दिया था और दोनों की शादी 2015 में हुई थी।

यह भी पढ़ें : ‘मेरे पास कोई विधायक नहीं लेकिन…’ सीएम पद की रेस के बीच डीके शिवकुमार का बयान, जानें क्या कहा उन्होंने 

जो रूट

इंग्लैंड टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट भी बिना शादी किए बाप बने थे। जो रूट और उनकी गर्लफ्रेंड कैरी कॉरटेल ने मार्च 2016 में दोनों ने सगाई की थी। लेकिन शादी होने से पहले ही रूट पिता बन गए थे। 7 जनवरी 2017 को कॉरटेल ने बेटे अलफ्रेड को जन्म दिया था, जिसके बाद दोनों ने शादी की।

ड्वेन ब्रावो

cricketers became father before marriage : वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो के उनकी दो गर्लफ्रेंड खैता गोंजाल्विस और रेजिना रामजीत से तीन बच्चे हैं। हालांकि, उन्होंने अभी तक किसी से शादी नहीं की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें