इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले सरे के लिए काउंटी मुकाबला खेल सकते हैं अश्विन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले सरे के लिए काउंटी मुकाबला खेल सकते हैं अश्विन

  •  
  • Publish Date - July 7, 2021 / 05:00 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:04 PM IST

लंदन, सात जुलाई (भाषा) भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अगर उनका कार्य वीजा समय से मिल जाता है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले सरे की ओर से प्रथम श्रेणी मुकाबला खेल सकते हैं।

अश्विन को अगर कार्य वीजा समय से मिलता है तो वह 11 जुलाई से शरू होने वाले सरे के काउंटी मुकाबले में उतर सकते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद टीम के अपने अन्य साथियों की तरह अश्विन भी ब्रिटेन में विश्राम पर हैं। वह इससे पहले नॉटिंघमशर और वॉरसेस्टरशर की ओर से खेल चुके हैं।

अश्विन को अगर समरसेट के खिलाफ द ओवल में होने वाले सरे के मुकाबले के लिए कार्य वीजा मिल जाता है जो उन्हें चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट की श्रृंखला से पहले मैच अभ्यास का बेशकीमती मौका मिल जाएगा।

द ओवल भारत और इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के चौथे मैच की मेजबानी करेगा।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की खबर में दावा किया गया है कि दोनों पक्षों (अश्विन और सरे) को भरोसा है कि 11 जुलाई से शुरू हो रहे मैच से पहले औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि टीम ने खिताबी मुकाबले से पहले प्रथम श्रेणी मैच की मांग की थी लेकिन उन्हें नहीं पता कि किस कारण से ऐसा नहीं हुआ।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले अभ्यास मैच खेलने की उम्मीद है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही कह चुका है कि उसकी योजना टेस्ट श्रृंखला से पहले भारत के लिए काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के आयोजन की है।

भारतीय खिलाड़ी अभी 20 दिन के विश्राम पर हैं और 14 जुलाई को दोबारा एकत्रित होंगे।

भाषा सुधीर

सुधीर