अश्विनी और तनीषा इंडिया ओपन से बाहर |

अश्विनी और तनीषा इंडिया ओपन से बाहर

अश्विनी और तनीषा इंडिया ओपन से बाहर

:   Modified Date:  January 17, 2024 / 02:40 PM IST, Published Date : January 17, 2024/2:40 pm IST

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) अनुभवी अश्विनी पोनप्पा और युवा तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी को बुधवार को यहां इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला युगल के पहले दौर के कड़े मुकाबले में जोंगकोलफान किटिथराकुल और राविंडा प्राजोंजाई की थाईलैंड की जोड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ी।

अश्विनी और तनीषा की दुनिया की 20वें नंबर की जोड़ी को जोंगकोलफान और राविंड की दुनिया की 10वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ 5-21, 21-18, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।

अश्विनी और तनीषा की जोड़ी शुरुआत में बिलकुल भी लय में नजर नहीं आई। दोनों ने कई शॉट बाहर मारे और नेट पर उलझाए। उनके पास थाईलैंड की जोड़ी के तेजतर्रार खेल का कोई जवाब नहीं था। मैच आगे बढ़ने के साथ भारतीय जोड़ी लय हासिल करने में सफल रही लेकिन लगातार गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा।

अश्विनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने मुकाबले में काफी गलतियां की। इस स्तर पर आप इस तरह गलतियां नहीं कर सकते। हमने लय में आने में भी समय लिया और कई शॉट नेट पर और बाहर मारे।’’

अश्विनी और तनीषा की शुरुआत बेहद खराब रही। दोनों ने शुरुआत में दिशाहीन शॉट मारे जिससे जोंगकोलफान और राविंडा की जोड़ी ने जल्द ही 8-0 की बड़ी बढ़त बना ली। थाईलैंड की खिलाड़ी ने बाहर शॉट मारकर भारतीय जोड़ी के अंकों का खाता खोला लेकिन ब्रेक तक जोंगकोलफान और राविंडा 11-4 की बढ़त बनाने में सफल रहे।

भारतीय जोड़ी ने ब्रेक के बाद भी गलतियों का सिलसिला जारी रखा जिससे जोंगकोलफान और राविंडा ने 15-5 के स्कोर पर लगातार छह अंक के साथ सिर्फ 16 मिनट में पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने बेहतर शुरुआत की और स्मैश से कुछ अच्छे अंक जुटाए। अश्विनी और तनीषा हालांकि गलतियों पर लगाम कसने में नाकाम रहे जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा। भारतीय जोड़ी हालांकि इसके बावजूद ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बनाने में सफल रही।

थाईलैंड की जोड़ी वापसी करते हुए 13-13 और फिर 15-15 के स्कोर पर बराबरी हासिल करने में सफल रही। भारतीय जोड़ी ने 18-16 की बढ़त हासिल की और फिर 20-17 के स्कोर पर तीन गेम प्वाइंट हासिल किए। जोंगकोलफान और राविंडा ने एक गेम प्वाइंट बचाया लेकिन फिर शॉट बाहर मार बैठी जिससे भारतीय जोड़ी ने गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया।

तीसरे गेम में थाईलैंड की जोड़ी फिर हावी रही और उसने लगातार सात अंक के साथ 7-1 की बढ़त बनाई और ब्रेक तक 11-2 से आगे थी। थाईलैंड की जोड़ी को इसके बाद गेम और मैच जीतने में अधिक परेशानी नहीं हुई।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)