Asiad medallist Poovamma banned for two years

एशियाड पदक विजेता इस खिलाड़ी पर लगा दो साल का प्रतिबंध, जानें वजह

एशियाड पदक विजेता इस खिलाड़ी पर लगा दो साल का प्रतिबंध, जानें वजह Asiad medallist Poovamma banned for two years

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 19, 2022/10:35 pm IST

नयी दिल्ली। Asiad medallist banned for two years : भारत की सीनियर ‘क्वार्टर मिलर’ और एशियाई खेलों की पदक विजेता एम आर पूवम्मा पर पिछले साल डोपिंग जांच में विफल आने के बाद दो साल का प्रतिबंध लगाया गया।

नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल (एडीएपी) ने अनुशासनात्मक पैनल के तीन महीने के निलंबन के फैसले को उलट दिया।

यह भी पढ़ें : आज कॉल सेंटर में काम करने को मजबूर है ये मशहूर एक्ट्रेस, कभी करोड़ों दर्शकों के घरों में करती थी राज, नहीं मिल रहा आज इंडस्ट्री में काम!

Asiad medallist banned for two years : बत्तीस साल की पूवम्मा का डोप नमूना पिछले साल 18 फरवरी को पटियाला में इंडियन ग्रां प्री एक के दौरान लिया गया था जिसमें वह मिथाइलहेक्सेनअमाइन प्रतिबंधित पदार्थ की पॉजिटिव पायी गयी थीं। यह विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित पदार्थ है।

यह भी पढ़ें : दिवाली पर निकलेगा दिवाला, दिवाली से पहले नौकरी से निकाले जाएंगे सैकड़ों कर्मचारी, इस कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल ने जून में उन्हें महज तीन महीने के लिये निलंबित किया था। लेकिन नाडा की अनुशासनात्मक पैनल के फैसले के खिलाफ अपील में एडीएपी ने पूवम्मा पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया।

Asiad medallist banned for two years : पूवम्मा 2018 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर महिला और मिश्रित रिले टीमों की सदस्य थीं। वह 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का भी हिस्सा थीं। उन्होंने 2012 एशियाई खेलों में व्यक्तिगत 400 मीटर का कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2015 में अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था।

और भी है बड़ी खबरें…