आस्ट्रेलिया के लंच तक एक विकेट पर 45 रन |

आस्ट्रेलिया के लंच तक एक विकेट पर 45 रन

आस्ट्रेलिया के लंच तक एक विकेट पर 45 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 16, 2021/12:41 pm IST

एडीलेड, 16 दिसंबर ( एपी ) पैट कमिंस के ऐन मौके पर बाहर होने के कारण स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेल रही आस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन बृहस्पतिवार को लंच तक एक विकेट पर 45 रन बनाये ।

इंग्लैंड टीम में वापसी करने वाले जिम्मी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले सत्र में दबाव बनाते हुए आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया । इससे पहले स्मिथ ने दिन रात के इस टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया ।

डेविड वॉर्नर इंग्लैंड के तेज आक्रमण को झेलते हुए लंच के समय 72 गेंद में 20 रन और मार्नस लाबुशेन 54 गेंद में 16 रन बनाकर खेल रहे थे ।

सत्र में एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ( तीन ) के रूप में गिरा जो ब्रॉड ने लिया । ब्रॉड का यह 150वां टेस्ट है।ब्रॉड और एंडरसन ब्रिसबेन में पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे जो आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीता ।

हैरिस को छठे ओवर में ब्रॉड की गेंद पर ही पगबाधा की अपील पर जीवनदान मिला लेकिन ब्रॉड के अगले ओवर में वह विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे ।

इस बीच वॉर्नर को भी आठवें ओवर में जीवनदान मिला जब वह 28 गेंद में एक रन ही बना सके थे । उन्हें टीवी अंपायर ने संशय का लाभ दिया ।

मैच शुरू होने से पहले के नाटकीय घटनाक्रम में टॉस से तीन घंटे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बताया कि कमिंस नहीं खेल सकेंगे जो बुधवार की रात एक रेस्तरां में डिनर के दौरान कोरोना संक्रमित किसी व्यक्ति के करीबी संपर्क में आ गए थे । उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है ।

आस्ट्रेलिया के लिये स्मिथ पिछले तीन टेस्ट में तीसरे कप्तान हैं । दक्षिण अफ्रीका में 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी मामले में स्मिथ को कप्तानी गंवाने के साथ दो साल का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था ।

टिम पेन ने चार साल पहले एक महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने का मामला प्रकाश में आने के बाद पिछले महीने कप्तानी छोड़ दी थी । उसके बाद तेज गेंदबाज कमिंस को बागडोर सौंपी गई जिनकी कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने पहला एशेज टेस्ट नौ विकेट से जीता ।

आस्ट्रेलियाई टीम में कमिंस की जगह माइकल नेसेर और बाजू में खिंचाव के कारण बाहर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह झाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है ।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)