आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 158 रन का लक्ष्य दिया | Australia give England a target of 158 runs

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 158 रन का लक्ष्य दिया

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 158 रन का लक्ष्य दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 6, 2020/3:23 pm IST

साउथम्पटन, छह सितंबर (भाषा) आस्ट्रेलिया ने शुरुआती झटकों से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां सात विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच ओवर तक तीन विकेट पर 30 रन था जो कप्तान आरोन फिंच (33 गेंदों पर 40) और मार्कस स्टोइनिस (26 गेंदों पर 35) के आउट होने से 13 ओवर में पांच विकेट पर 89 रन हो गया। ग्लेन मैक्सवेल (18 गेंदों पर 26) और एस्टन एगर (20 गेंदों पर 23) की पारियों से आस्ट्रेलिया अंतिम सात ओवरों में 68 रन जोड़ने में सफल रहा।

इंग्लैंड के लिये आदिल राशिद और मार्क वुड (दोनों चार ओवर में 25 रन देकर एक) ने किफायती गेंदबाजी की जबकि क्रिस जोर्डन (40 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे। पैट कमिन्स (पांच गेंद पर नाबाद 13) ने पारी के अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर (31 रन देकर एक) का गेंदबाजी विश्लेषण बिगाड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आस्ट्रेलिया ने आर्चर की तीसरी गेंद पर ही विस्फोटक डेविड वार्नर का विकेट गंवा दिया जिन्होंने अंपायर के फैसले को चुनौती भी दी लेकिन रीप्ले से साफ हो गया कि गेंद उनके दस्तानों को चूमकर गयी थी। ऊपरी क्रम में भेजे गये अलेक्सी कैरी (दो) ने मार्क वुड के अगले ओवर में विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे दिया।

अनुभवी स्टीव स्मिथ (10) को इयोन मोर्गन ने अपने चपल क्षेत्ररक्षण से पवेलियन भेजा। इसके बाद फिंच और स्टोइनिस ने चौथे विकेट के लिये 49 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के 10 रन के अंदर आउट हो जाने से टीम फिर से बैकफुट पर चली गयी।

फिंच ने चार चौके और दो छक्के जबकि स्टोइनिस ने भी दो चौके और इतने ही छक्के लगाये, लेकिन वे ऐसे समय में पवेलियन लौटे जब आस्ट्रेलिया को उनकी सख्त जरूरत थी। फिंच ने जोर्डन की गेंद विकेटों पर खेली तो राशिद की गुगली स्टोइनिस को गच्चा देकर स्लिप में कैच में तब्दील हो गयी।

मैक्सवेल और एगर ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। मैक्सवेल ने जोर्डन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने से पहले टॉम कुर्रेन पर लांग ऑन पर छक्का भी लगाया। आर्चर ने अपने आखिरी ओवर में 18 रन दिये जिसमें कमिन्स का चौका और छक्का भी शामिल है।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers