ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ने तोड़ा धोनी का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में किया ये कारनामा | Australia's female cricketer broke Dhoni's world record, this feat in match against New Zealand

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ने तोड़ा धोनी का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में किया ये कारनामा

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ने तोड़ा धोनी का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में किया ये कारनामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : September 27, 2020/8:45 am IST

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ने तोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 इंटरनेशल सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली ने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Read More News: गेंदबाजों और शुभमन गिल ने KKR को सनराइजर्स हैदराबाद पर दिलाई जीत, जानिए मैच का मिनट दर मिनट हाल

बताते दें कि ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम इन दिनों अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशल सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Read More News: लॉकडाउन के दौरान धमतरी जिले में खुले रहेंगे मिल्क पार्लर, सुबह 06 से 10 और शाम 05 से रात 09 बजे का समय तय

ऑस्ट्रेलिया ने 16.4 ओवरों में 129/2 रन बनाए और मैच 8 विकेट जीता। दरअसल एलिसा हीली ने इस मैच में विकेट के पीछे दो शिकार कर महेंद्र सिंह धोनी के टी—20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शिकार करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड (91) को तोड़ दिया। धोनी के 91 शिकार में 57 कैच और 34 स्टंपिंग शामिल हैं। हीली ने कीवी क्रिकेटर लॉरेन डॉन का कैच लपक कर महिला टी20 इंटरनेशन में धोनी को पीछे छोड़ते हुए अपने 92 शिकार (42 कैच, 50 स्टंप) पूरे कर लिए।

Read More News: शनि देव की शरण में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूजा अर्चना कर उपचुनाव में जीत के लिए की