गेंदबाजों और शुभमन गिल ने KKR को सनराइजर्स हैदराबाद पर दिलाई जीत, जानिए मैच का मिनट दर मिनट हाल | Bowlers and Gill lead KKR to victory over Sunrisers hyderabad

गेंदबाजों और शुभमन गिल ने KKR को सनराइजर्स हैदराबाद पर दिलाई जीत, जानिए मैच का मिनट दर मिनट हाल

गेंदबाजों और शुभमन गिल ने KKR को सनराइजर्स हैदराबाद पर दिलाई जीत, जानिए मैच का मिनट दर मिनट हाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 26, 2020/5:46 pm IST

अबुधाबी: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और पैट कमिंस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया ।

Read More: अंबिकापुर में हड़ताल खत्म कर काम लौटे 70 NHM कार्यकर्ता, अब केवल 87 कर्मचारी कर रहे प्रदर्शन

सनराइजर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 142 रन ही बना सकी । मुंबई इंडियंस के खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी के लिये आलोचना झेलने वाले आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया । वहीं स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने 25 रन देकर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट चटकाया ।

Read More: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, छात्रावास और आश्रमों में रहने वाले विद्यार्थियों की शिष्यवृत्ति दर में की बढ़ोतरी

जवाब में केकेआर ने दो ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर 145 रन बनाये । गिल और इयोन मोर्गन ने चौथे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी की । गिल 62 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोर्गन ने 29 गेंद में 42 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे ।

Read More: कांकेर में पत्रकारों से मारपीट मामले में नगर पालिका उपाध्यक्ष, पार्षद सहित 5 पर मामला दर्ज, हुए गिरफ्तार

इससे पहले केकेआर की शुरूआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में सुनील नारायण (0) को खलील अहमद ने वार्नर के हाथों लपकवाया । वहीं नीतिश राणा (26) पांचवें और कप्तान दिनेश कार्तिक (0) सातवें ओवर में आउट हो गए । इसके बाद मोर्गन और गिल ने पारी संभाली और टीम को जीत तक ले गए ।

Read More: मेरठ : नशीला पेय पदार्थ पिलाकर महिला यात्री से चालक और परिचालक ने दुष्कर्म किया

इससे पहले सनराइजर्स के लिये बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर फार्म में लौटे मनीष पांडे ने 38 गेंद में 51 रन बनाये जबकि रिधिमान साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया । दोनों ने टीम को शुरूआती झटके से उबारने की कोशिश की लेकिन डैथ ओवरों में विकेट गंवा बैठे । सनराइजर्स के बल्लेबाज आखिरी ओवरों में आतिशी प्रदर्शन नहीं कर पाये। मुंबई इंडियंस के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाली केकेआर आज काफी आक्रामक दिखी । सुनील नारायण और कमिंस ने नयी गेंद संभाली । कमिंस ने लैंग्थ में बदलाव करते हुए जॉनी बेयरस्टॉ को आउट करके केकेआर को पहली सफलता दिलाई ।

Read More: कोविड अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स में बढ़ाए जाएंगे ऑक्सीजन सुविधा वाले 5313 बिस्तर, नौ हजार तक पहुंचाने का लक्ष्य

रहस्यमयी फिरकी डालने वाले चक्रवर्ती ने वार्नर के रूप में आईपीएल में अपना पहला विकेट लिया । वार्नर ने 30 गेंद में 36 रन बनाये । वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भी सस्ते में आउट हो गए थे । ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में वह चूके और चक्रवर्ती को रिटर्न कैच दे बैठे । इसके बाद सनराइजर्स की रनगति बढ नहीं पाई । इस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 61 रन था । आखिरी दस ओवर में 81 रन बने ।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख के पार, आज 3896 नए संक्रमितों की पुष्टि, 23 की मौत

 

 
Flowers