बार्सिलोना चैंपियन्स लीग से बाहर |

बार्सिलोना चैंपियन्स लीग से बाहर

बार्सिलोना चैंपियन्स लीग से बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 9, 2021/9:42 am IST

म्यूनिख, नौ दिसंबर (भाषा) बार्सिलोना का चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में पहुंचने का पिछले 17 वर्षों से चला आ रहा अभियान बुधवार को यहां बायर्न म्यूनिख से 3-0 की हार के साथ ही थम गया।

पांच बार का यूरोपीय चैंपियन बार्सिलोना इस तरह से ग्रुप ई में बायर्न और बेनफिका के बाद तीसरे स्थान पर रहा। बेनफिका ने डायनमो कीव को 2-0 से पराजित करके चैंपियन्स लीग के अंतिम 16 में जगह सुरक्षित की।

पिछले महीने ही बार्सिलोना का कोच पद संभालने वाले झावी हर्नाडीज ने कहा, ‘‘हम यहां से नये युग की शुरुआत करते हैं।’’

बायर्न ने अपने सभी छह मुकाबले जीते जबकि बेनफिका ने डायनेमो कीव पर जीत से अपने अंकों की संख्या आठ पर पहुंचायी जो बार्सिलोना से एक अंक अधिक है।

स्पेन का एक अन्य क्लब सेविला भी नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया। ग्रुप जी में सभी चार टीम के पास आगे बढ़ने का मौका था लेकिन लिली ने वोल्फ्सबर्ग को 3-1 से जबकि साल्जबर्ग ने सेविला को 1-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनायी। सेविला तीसरे स्थान पर रहा।

ग्रुप एच से मौजूदा चैंपियन चेल्सी और युवेंटस पहले ही नॉकआउट में जगह बना चुके थे। इन दोनों के बीच ग्रुप में शीर्ष पर रहने की होड़ थी। चेल्सी को रूस के जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग क्लब ने 3-3 से ड्रा पर रोक दिया जबकि युवेंटस ने मालमो को 1-0 से हराकर पहला स्थान हासिल किया।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers