बेट्स के शतक और रोव के पांच विकेट से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया |

बेट्स के शतक और रोव के पांच विकेट से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

बेट्स के शतक और रोव के पांच विकेट से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 26, 2022/1:40 pm IST

क्राइस्टचर्च , 26 मार्च ( भाषा ) सूजी बेट्स के 12वें वनडे शतक और मध्यम तेज गेंदबाज हन्नाह रोव के पांच विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने महिला विश्व कप के मैच में पाकिस्तान को 71 रन से हरा दिया । इसके साथ ही टूर्नामेंट में मेजबान न्यूजीलैंड का अभियान भी खत्म हो गया ।

बेट्स के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 265 रन बनाये । इसके बाद रोव ने 55 रन देकर पांच विकेट लिये । बेट्स ने 135 गेंद पर 14 चौकों की मदद से 126 रन की पारी खेली और वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाली वह न्यूजीलैंड की पहली और कुल चौथी बल्लेबाज बन गई ।

इस जीत के बावजूद न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकेगा चूंकि इसके लिये उसे इंग्लैंड और भारत के बड़े अंतर से हारने की दुआ करनी होगी ।

न्यूजीलैंड तालिका में छठे स्थान पर और पाकिस्तान सात मैचों में एक जीत के साथ आखिरी आठवें स्थान पर रहेगा ।

बेट्स के साथी बल्लेबाजों ने शुरूआत अच्छी की लेकिन बड़ी पारी में नहीं बदल सके ।कैटी मार्टिन (नाबाद 30) ब्रूक होलीडे (29), एमेलिया केर (24) और मैडी ग्रीन (23) इनमें शामिल है ।

पाकिस्तान के लिये निदा दर ने 39 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिये जिसमें तीन गेंद पर दो विकेट शामिल हैं ।

दर ने बल्लेबाजी करते हुए भी 50 रन बनाये । पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ ने 38 रन का योगदान दिया लेकिन इनके आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज टिक नहीं सके । रोव ने मारूफ को आउट करके 82 रन की साझेदारी तोड़ी । इसके बाद आलिया रियाज को एक रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा । पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 155 रन से छह विकेट पर 158 रन हो गया ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers