बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों का किया ऐलान, बाहर हुई मिताली और झूलन, इन खिलाड़ियों को मिली कप्तानी

women t20 challenge : बीसीसीआई ने women t20 challenge के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। इस बार सीरीज में हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवाज, स्मृति मंधाना को ट्रेलब्लेजर और दीप्ति शर्मा को वेलोसिटी टीम की कप्तानी सौंपी हैं। टी

  •  
  • Publish Date - May 18, 2022 / 07:22 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:59 PM IST

नई दिल्ली । बीसीसीआई ने women t20 challenge के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। इस बार सीरीज में हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवाज, स्मृति मंधाना को ट्रेलब्लेजर और दीप्ति शर्मा को वेलोसिटी टीम की कप्तानी सौंपी हैं। टीम के सभी खिलाड़ियों का चयन अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने किया है। सभी टीम में कुल 16 खिलाड़ियों को चुना गया हैं।

Read More :  द कश्मीर फाइल्स पर घमासान : फारूक अब्दुल्ला ने फिल्म को बताया देश के लिए खतरनाक, तो डायरेक्टर अग्निहोत्री ने कहा – उन मासूमों को तो बोलना भी नहीं…

महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा मैच

आईपीएल 2022 के अंतिम चरण के मैचों के बीच इसका आयोजन किया जाना हैं। पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम (MCA)में 23 से 28 मई के बीच महिला टी20 चैलेंज 2022 के सारे मैच खेले जाएंगे।

Read more : मोदी कैबिनेट की बैठक में राष्ट्रीय बायोफ्यूल पॉलिसी के संसोधन को मिली मंजूरी, लिए गए ये अहम फैसले 

12 विदेशी खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

इस सीजन में बीसीसीआई टूर्नामेंट के दौरान कुल चार मैचों का आयोजन करेगी। पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्डइस ने बात की घोषणा कर दी है कि साउथ अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के मिलाकर कुल 12 विदेशी खिलाड़ी महिला टी20 चैलेंज का हिस्‍सा होंगी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर के बीच होने वाले मुकाबले से होगी।

Read More :  दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, 2016 में संभाला था पद