दक्षिण अफ्रीका को झटका, उभरते स्टार खिलाड़ी कीगन पीटरसन कोविड-19 पॉजिटिव

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, उभरते स्टार खिलाड़ी कीगन पीटरसन कोरोना पॉजिटिव

दक्षिण अफ्रीका को झटका, उभरते स्टार खिलाड़ी कीगन पीटरसन कोविड-19 पॉजिटिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 2, 2022/2:55 pm IST

जोहानिसबर्ग, दो फरवरी (भाषा) भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में जीत के नायक रहे कीगन पीटरसन बुधवार को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गये जिससे टीम की उम्मीदों को झटका लगा है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

टीम में इस बल्लेबाज की जगह जुबेर हम्जा लेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि पीटरसन ठीक हैं और उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं।

पढ़ें- मोबाइल में बादशाहत के बाद अब सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार बना रही Apple.. सनरूफ के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स और गजब की टेक्नोलॉजी

बयान के अनुसार, ‘‘क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चिकित्सा टीम उनसे संपर्क में रहेगी ताकि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके। ’’ टीम बुधवार को न्यूजीलैंड के लिये रवाना होगी।

पढ़ें- बजट के बाद गोल्ड के दाम धड़ाम.. चांदी भी लुढ़का.. जानिए कितना सस्ता हुआ सोना

भारत की मजबूत टीम के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 28 साल के पीटरसन ने छह पारियों में 46 के औसत से 276 रन बनाये थे। वह श्रृंखला में तीन अर्धशतक जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने 72, 82 और 62 रन बनाये थे तथा मैदान में अपने क्षेत्ररक्षण कौशल से प्रभावित किया था।

पढ़ें- इंदौर एयरपोर्ट पर 5 यात्री संक्रमित मिले, सभी को दुबई की उड़ान में सवार होने से रोका गया

दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड में 17 फरवरी से दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वहीं स्टफ डॉट कॉम एनजेड की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड के कप्तान और इसके मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेलने की आशंका है क्योंकि वह अब तक कोहनी की चोट की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में हैं।

 

 
Flowers