क्या बुमराह के पास आएगी टीम इंडिया की कमान? गेंदबाज बोले- अगर मिली कप्तानी तो मेरे लिए सम्मान की बात

bumrah will become captain of team India, said this thing

: , January 17, 2022 / 10:23 PM IST

पार्ल : bumrah will become captain of team India भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को कहा कि यदि भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी का मौका मिलता है तो वह यह जिम्मेदारी निभाने से कभी पीछे नहीं हटेंगे। विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी से त्यागपत्र देने के बाद उनका तीनों प्रारूपों में कप्तानी करियर समाप्त हो गया है, जबकि रोहित शर्मा अगले साल 35 वर्ष के हो जाएंगे और ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी हो सकता है जो कि लंबी अवधि तक टीम की कमान संभाल सकता है। इस लिहाज से बुमराह को भी कप्तानी के दावेदारों में माना जा रहा है।

Read more : टेक होम सिस्टम से होगी 10वीं-12वीं प्री बोर्ड परीक्षा, 1 दिन पहले घर ले जाना होगा प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका, शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन

bumrah will become captain of team India बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यदि यह मौका मिलता है तो यह सम्मान होगा और मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी इसके लिये मना करेगा और मैं भी अपवाद नहीं हूं। चाहे वह कोई भी नेतृत्व समूह हो, मैं हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से उसमें योगदान देना चाहता हूं।’’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में बुमराह उप कप्तान की भूमकिा निभाएंगे और उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी लेना और टीम के साथियों की मदद करना उनका स्वाभाविक गुण है।

Read more :  JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी! आ गया धांसू प्लान, महज इतने रुपए में मिलेगा रोजाना 2.5GB डेटा 

बुमराह ने कहा, ‘‘मैं इस स्थिति को उसी तरह से देखता हूं। जिम्मेदारी लेना और खिलाड़ियों से बात करना और उनकी मदद करना हमेशा से मेरा दृष्टिकोण रहा है और स्थिति कैसी भी हो यह हमेशा मेरा दृष्टिकोण रहेगा।’’ बुमराह ने इसके साथ ही कहा कि कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों को टीम बैठक के दौरान कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था और टीम उनके फैसले का सम्मान करती है।