बटलर और बेयरस्टॉ इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टी20 टीम में | Butler and Bairstow into England's 16-man T20 squad

बटलर और बेयरस्टॉ इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टी20 टीम में

बटलर और बेयरस्टॉ इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टी20 टीम में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 11, 2021/12:35 pm IST

लंदन, 11 फरवरी (भाषा) वरिष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टॉ को भारत के खिलाफ 12 से 20 मार्च के बीच अहमदाबाद में होने वाले पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है।

बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गये हैं। इंग्लैंड ने यह मैच 227 रन से जीता था। बेयरस्टॉ को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण पहले दो टेस्ट मैचों से विश्राम दिया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले आलराउंडर सैम कुरेन को भी टी20 टीम में लिया गया हैं। उन्हें टेस्ट श्रृंखला से विश्राम दिया गया है।

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड अब सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेलते लेकिन जोफ्रा आर्चर पांच मैचों की श्रृंखला के लिये उपलब्ध रहेंगे। इसका मतलब है कि उन्हें टेस्ट श्रृंखला के दौरान बीच में विश्राम दिया जा सकता है।

टीम में टी20 के धांसू बल्लेबाज डेविड मलान भी शामिल हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली आईपीएल नीलामी में उन्हें खरीदने के लिये फ्रेंचाइजी टीमों के बीच होड़ रहेगी।

टी20 श्रृंखला के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी जिसके लिये टीम का चयन बाद में किया जाएगा।

टीम इस प्रकार है : इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जोर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले, मार्क वुड।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)