केनिन की मेलबर्न पार्क पर अच्छी वापसी, आंद्रीस्कू अभ्यास टूर्नामेंट से बाहर

केनिन की मेलबर्न पार्क पर अच्छी वापसी, आंद्रीस्कू अभ्यास टूर्नामेंट से बाहर

  •  
  • Publish Date - February 2, 2021 / 05:46 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:50 PM IST

मेलबर्न, दो फरवरी (एपी) पिछले साल आस्ट्रेलियाई ओपन में खिताब जीतने के बाद पहली बार मेलबर्न पार्क पर उतरने वाली सोफिया केनिन ने मंगलवार को यहां केवल एक सेट जीतने के बाद ही येर्रा वैली क्लासिक के अगले दौर में जगह बनायी।

इस मैच के लिये कुछ दर्शक भी मारग्रेट कोर्ट ऐरेना में मौजूद थे। केनिन ने पहला सेट 7-5 से जीता लेकिन इसके बाद उनकी प्रतिद्वंद्वी कैमिला जियोर्गी चोटिल होने के कारण मैच से हट गयी।

केनिन ने कहा, ‘‘यहां वापसी करके बहुत अच्छा लग रहा है। दर्शकों को देखकर अच्छा लगा। मैं बहुत खुश हूं। मुझे वास्तव में अपने प्रशंसकों की कमी खल रही थी। हम सभी के लिये 2020 कड़ा साल रहा। हमें उसे भूलकर आगे बढ़ना होगा। ’’

येर्रा वैली क्लासिक उन छह टूर्नामेंटों में शामिल है जिनका इस सप्ताह मेलबर्न पार्क में आयोजन किया जा रहा है ताकि खिलाड़ी अगले सोमवार से शुरू होने वाले आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी कर सकें।

इस बीच 2019 की यूएस ओपन चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू बुधवार से शुरू होने वाली ग्रैम्पियन्स ट्राफी से हट गयी हैं।

यह 20 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी ने घुटने और पांव की चोट के कारण 2019 की डब्ल्यूटीए ट्राफी के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। वह मेलबर्न में कड़े पृथकवास के बाद वापस लौटी हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘दो सप्ताह के पृथकवास के बाद वापसी करना अच्छा लग रहा है लेकिन अपनी टीम के साथ परामर्श करने के बाद मैंने आस्ट्रेलियाई ओपन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया। ’’

इस बीच गिप्सलैंड ट्राफी के दूसरे दौर के मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त योहाना कोंटा ने बर्नार्डा पेरा को 6-2, 6-3 से जबकि एलिस मार्टेन्स ने मायो हिबी को 6-2, 6-2 से हराया।

एपी पंत

पंत