चेन्नई की पिच धीमी है लेकिन खेलना असंभव नहीं: जयवर्धने

चेन्नई की पिच धीमी है लेकिन खेलना असंभव नहीं: जयवर्धने

  •  
  • Publish Date - April 19, 2021 / 10:24 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:30 PM IST

चेन्नई, 19 अप्रैल (भाषा) इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में यहां के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का दबदबा रहा लेकिन मुंबई इंडियन्स के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि यहां की पिच पर खेलना असंभव नहीं है लेकिन यह धीमी है।

अब तक यहां खेले गये छह मैचों सिर्फ तीन बार टीमों ने 150 रन से अधिक का स्कोर खड़ा किया जबकि पांच मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की।

रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया मुकाबला हालांकि अधिक स्कोर वाला रहा था जिसमें विराट कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन बनाने के बाद 38 रन से जीत दर्ज की थी।

जयवर्धने ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ यह बल्लेबाजी के लिए असंभव विकेट नहीं है। यह अच्छी और प्रतिस्पर्धी पिच है। किसी भी टीम या बल्लेबाज के लिए परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाना अहम होता है। इस मामले में हम अपनी योजना पर खरे उतरे है, यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।’’

श्रीलंका के 43 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में चोटिल के कारण हार्दिक पंड्या ने अभी तक गेंदबाजी नहीं की है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस सत्र में उनकी गेंदबाजी देखने का इंतजार कर रहे है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय में शायद उन्हें मामलू चोट लगी थी, वह चोट से उबर रहे है। हम उन्हें लेकर अभी कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। उम्मीद है अगले कुछ सप्ताह में वह गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे। ’’

भाषा आनन्द नमिता

नमिता