IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की पहली जीत, लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से दी मात, यहां जानें मैच का आखों देखा हाल

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की पहली जीत, लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से दी मात, Chennai Super Kings first win in IPL 2023

  •  
  • Publish Date - April 3, 2023 / 11:47 PM IST,
    Updated On - April 3, 2023 / 11:57 PM IST

चेन्नई: Chennai Super Kings first win in IPL 2023 रूतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोंवे की शतकीय साझेदारी के बाद मोईन अली की जबर्दस्त गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से हराकर अपने गढ चेपॉक पर चार साल बाद शानदार वापसी की । चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 217 रन बनाये । जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी ।

Read More : अवैध खनन पर रार..नाराज तहसीलदार..‘विधायक‘ पर रडार..! क्या दबाव में काम कर रहे अधिकारी?

Chennai Super Kings first win in IPL 2023 चेन्नई के लिये अली ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिये और लखनऊ के शीर्षक्रम को तहस नहस कर दिया । तुषार देशपांडे ने भी दो विकेट चटकाये । लखनऊ के लिये काइल मायर्स ने लगाकार दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाये जबकि निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में 28 गेंद में 32 रन की पारी खेली । इनके अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका । कप्तान केएल राहुल 20 रन बनाकर आउट हो गए थे ।इससे पहले चेन्नई के लिये गायकवाड़ ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 89 मीटर का छक्का जड़कर टीम के गढ चेपॉक स्टेडियम पर दर्शकों को रोमांचित कर दिया । ‘थाला’ धोनी ने दो छक्के जड़े लेकिन मार्क वुड को तीसरा छक्का जड़ने के प्रयास में तीन गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए ।

Read More : बस कुछ दिन और.. फिर जमकर चांदी कांटेगे ये तीन राशि वाले, गुरु बनाएंगे करोड़पति, मिलेगी नई नौकरी 

गायकवाड़ ने 37 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाये जबकि डेवोन कोंवे ने 29 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे । शिवम दुबे ने 16 गेंद में 27 रन बनाये जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को पांच विकेट लेने वाले वुड ने चार ओवर में 49 रन देकर तीन विकेट चटकाये । लखनऊ के लिये लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये ।

Read More : Chunavi Chaupal in Amarwara : इस बात को लेकर नाराज है अमरवाड़ा विधानसभा के युवा, क्या यहां हैट्रिक लगा पाएगी कांग्रेस या गोगपा करेगी खेला? 

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर गायकवाड़ और कोंवे ने पहले छह ओवर में 79 रन बनाये । पहले मैच में 92 रन बनाने वाले गायकवाड़ ने उस लय को कायम रखा और न्यूजीलैंड के कोंवे ने उनका पूरा साथ दिया । चेन्नई के 100 रन आठवें ओवर में बने । गायकवाड़ ने के गौतम के पहले ओवर में तीन छक्के लगाये । तेज गेंदबाज आवेश खान ने दूसरे ओवर की पहली चार गेंद में ही 16 रन दे डाले । उन्होंने तीन ओवर मे 39 रन देकर बेन स्टोक्स का विकेट लिया । इससे पहले मैदान पर कुत्ता आने के कारण मैच कुछ मिनट विलंब से शुरू हुआ ।