Asia Cup 2023 के लिए Team India में नहीं मिली जगह तो चेतेश्वर पुजारा ने लिया संन्यास का फैसला! खेल सकते हैं दूसरे देश के लिए क्रिकेट | Cheteshwar Pujara Retirement

Asia Cup 2023 के लिए Team India में नहीं मिली जगह तो चेतेश्वर पुजारा ने लिया संन्यास का फैसला! खेल सकते हैं दूसरे देश के लिए क्रिकेट

Asia Cup 2023 के लिए Team India में नहीं मिली जगह तो चेतेश्वर पुजारा ने किया सन्यास का ऐलान! Cheteshwar Pujara Retirement

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2023 / 11:58 AM IST, Published Date : August 22, 2023/4:17 pm IST

नई दिल्ली: Cheteshwar Pujara Retirement बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने सूर्य कुमार यादव, तिलक वर्मा जैसे नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है तो शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का इस प्रतियोगिता के लिए चयन नहीं हुआ है। वहीं, टीम इंडिया में चयन नहीं होने के बाद पुजारा ने ऐसा बयान दे डाला कि पूरा खेल जगत हिल गया।

Read More: यहां पूर्व प्रधानमंत्री को सुनाई गई आठ साल की कैद, ये वजह आ रही सामने 

Cheteshwar Pujara Retirement पुजारा का कहना है कि भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने का अनुभव काफी परेशान करने वाला था, अब उन्हें खुद पर डाउट होने लगा था। उनके अहम को भी ठेस लगी। 35 साल के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे पर भी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी। उन्होंने भारत के लिए पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल खेला था। द फाइनल वर्ड पॉडकास्ट में पुजारा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कई उतार चढ़ाव देखे। उन्होंने कहा कि 90 टेस्ट मैच खेलने के बावजूद जब टीम से बाहर होते हैं तो आपको फिर से साबित करना होता है कि आप उस स्तर के खिलाड़ी हैं। उन्हें अभी भी ये साबित करना था कि वो उच्च स्तर के प्लेयर हैं।

Read More: Health Organization Employees Strike : स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी-कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल, बड़ी संख्या में किया कलेक्ट्रेट का घेराव

उन्होंने कहा कि 90 मैच, 5-6 हजार रन बनाने के बावजूद जब आपको खुद को साबित करना पड़ता है तो कभी कभार ये आपको काफी परेशान करता है, ईगो को भी चोट पहुंचा। इतना ही नहीं इससे खुद पर संदेह भी होने लगता है कि क्या आप उस लायक है। बार-बार साबित करना पड़ता है तो आप सोचने लगते है कि इतनी मेहनत सही है।. पुजारा इस समय इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं। भारतीय दिग्गज बल्लेबाज का कहना है कि वो उस योगदान को जानते हैं, जो उन्होंने भारतीय क्रिकेट में दिया।

Read More: G20 Summit 2023: अमरीकी राष्ट्रपति के लिए दिल्ली के इस होटल के 400 कमरें बुक.. यहाँ ठहरेंगे जिनपिंग और सुनक..

पुजारा ने कहा कि कुछ समय पहले उन्हें एक दिलचस्प आंकड़ा मिला था कि जब वो 70-80 रन बनाते हैं तो 80 फीसदी टीम इंडिया मैच जीतती है। हालांकि पुजारा ने ये कहा कि वो अपने सेलेक्शन को लेकर डरे हुए नहीं है और उनका फोकस आने वाले मैच पर है। उनका कहना है कि उनके करियर में ऐसा समय कई बार आया है, जो उन्हें ड्रॉप किया गया। वो किसी स्थान के लिए, बल्कि टीम के लिए खेलते हैं और वो सिर्फ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाए रखने के लिए खेलने वाले स्वार्थी क्रिकेटर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर वो टीम में अपना योगदान नहीं दे रहे हैं तो वो घर पर बैठने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनके लिए टीम इंडिया को मैच जिताने की काबिलियत मायने रखती है।

Read More: Anuppur News: अमरकंटक ताप विद्युत केंद्र में हुआ बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से दो मजदूर झुलसे

चेतेश्वर पुजरा के बयान के बाद अब ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि World Cup 2023 से पहले वो सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें विदेशी टीम से खेलने का भी ऑफर मिल सकता है, जैसा की पहले भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ऑफर मिल चुका है। अब देखना होगा कि पुजारा क्या फैसला लेते हैं। वहीं, अगर पुजारा के करियर पर गौर करें तो उन्होंने अपना पहला वनडे साल 2013 में जिबाबवे के खिलाफ खेला था। जबकि आखिरी वनडे मैच बांग्लादेश के खिलाफ साल 2014 में खेला था। इसके बाद से पुजारा का चयन वनडे टीम के लिए नहीं हुआ है।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक