Chris Gayle hit 18 sixes in T20, bowlers got out of air

इस धाकड़ बल्लेबाज के सामने खौफ खाते हैं पूरी दुनिया के बॉलर्स, टी 20 में एक के बाद एक जड़े थे 18 छक्के

इस धाकड़ बल्लेबाज के सामने खौफ खाते हैं पूरी दुनिया के बॉलर्स । Chris Gayle hit 18 sixes in T20, bowlers got out of air

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : December 17, 2021/8:37 pm IST

नई दिल्ली: Chris Gayle hit 18 sixes in T20 क्रिकेट की दुनिया में खतरनाक बल्लेबाजों की सूची में शामिल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्हें सिक्सर किंग के नाम से जाना जाता है। चार साल पहले गेल ने क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा कारनामा किया था। तो चलिए जानते है इस कारनामे के बारे में…

Read more : गुरु घासीदास की शिक्षा आज भी प्रासंगिक, कांग्रेस सरकार की मजबूती में सतनाम समाज का महत्वपूर्ण योगदान: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

Chris Gayle hit 18 sixes in T20 दरअसल, सिक्सर किंग क्रिस गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स और ढाका डायनामाइट्स की बीच हुए मुकाबले में नया करिश्मा रच दिया था। इस मैच में क्रिस गेल ने रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 18 छक्के लगाए थे। उनकी तूफानी बल्लेबाजी का आलम ये था कि उन्होंने 69 गेंद में 146 ठोके थे, जिसमें पांच चौके भी जड़े थे। यानि के 146 में से 128 रन तो सिर्फ बाउंड्री से ही आए थे। गेल की टीम ने यह मुकाबला 57 रन से जीत लिया था।

Read more : बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी गाली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

क्रिस गेल ने जब एक पारी में 18 छक्के लगा दिए। इसी के साथ उन्होंने टी20 की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गेल ने आईपीएल 2013 में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 17 छक्के जड़ते हुए 175 रन बनाए थे, जो आज भी टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी है।

Read more : सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, रिकॉर्ड हाई से 7400 रुपए से भी ज्यादा सस्ता मिल रहा है सोना 

गेल हमेशा से ही अपने तूफानी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के सभी कायल हैं। गेल जब भी क्रीज पर मौजूद होते हैं। बॉलर्स उनसे थर-थर कांपते हैं। गेल खड़े-खड़े लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस हैं। इस खिलाड़ी ने दुनिया के हर मैदान पर अपनी छाप छोड़ी है।