क्रिकेट ने ली इन दिग्गज खिलाड़ियों की जान, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल…

क्रिकेट ने ली इन दिग्गज खिलाड़ियों की जान : Cricket took the lives of these legendary players, 2 Indian players are also included in the list.

  •  
  • Publish Date - February 1, 2023 / 10:16 PM IST,
    Updated On - February 1, 2023 / 10:16 PM IST

नई दिल्ली । दुनिया में फुटबॉल और क्रिकेट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। रही बात भारत कि तो हमारे फुटबॉल से ज्यादा क्रिकेट को तव्वजों दी जाती है। भारत में पैदा लेने वाला हर चौथा युवा शुरुआत में क्रिकेटर या फिर फिल्म स्टार बनना चाहता है। आज हम क्रिकेट खेलने के दौरान जान गवाने वाले खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले है।

शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, बने नंबर वन…

रमन लांबा (फरवरी 1998) : रमन लांबा भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी थे। एक बल्लेबाज के रूप में चार टेस्ट और 32 वनडे खेला। लेकिन 23 फरवरी 1998 को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में मैच में शॉर्ट लेग पर बिना हेलमेट के फिल्डिंग कर रहे थे। सिर में गेंद लगने से वह मैदान पर बेहोश होकर गिर गए। उनके सिर में गहरी चोट लगी जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

मर गई मां की ममता! कलयुगी मां ने अपने तीन बच्चों को खिलाया जहर, इस वजह से उठाया ये खौफनाक कदम 

डैरिन रांडल (2013) : दक्षिण अफ्रीका के एक घरेलू मैच में पुल शॉट खेलने के दौरान रान्डल के सिर पर चोट लग गई थी। डैरिन रान्डल विकेटकीपर के साथ-साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी थे।

Delhi Mayor Election: राजधानी में इस दिन होगा मेयर का चुनाव, हंगामे के कारण दो बार टल चूका है इलेक्शन 

रिचर्ड ब्यूमोंट (2012 ) : इंग्लैंड के 33 वर्षीय खिलाड़ी ब्यूमोंट को मैदान पर ही संदिग्ध दिल का दौरा पड़ा था। अटैक आने के बाद वह मैदान पर गिर गए और अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

IND vs NZ 3rd T20 Live: न्यूजीलैंड की टीम को लगा दुसरा झटका, ड्वेन कॉनवे भी लौटे पवेलियन 

अंकित केसरी: अंकित केसरी बंगाल के दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज थे। केसरी कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए नहीं खेले, लेकिन बंगाल के लिए घरेलू मैच खेले थे। एक मैच के दौरान अंकित स्विपर कवर पर फील्डिंग कर रहे थे और एक कैच लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान साथी खिलाड़ी के साथ उनकी जोरदार टक्कर हुई और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।