डीकॉक ने छुड़ाए कोलकाता के गेंदबाजों के छक्के, नाबाद पारी खेलते हुए बना डाला टी20 करियर का सर्वोच्च स्कोर

De Kock rescued Kolkata bowlers for sixes :क्विंटन डिकॉक की बेजोड़ शतकीय पारी तथा कप्तान केएल राहुल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये बड़ी साझेदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग...

Edited By: , May 19, 2022 / 11:33 AM IST

De Kock rescued Kolkata bowlers : नवी मुंबई ।  क्विंटन डिकॉक की बेजोड़ शतकीय पारी तथा कप्तान केएल राहुल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये बड़ी साझेदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बिना किसी नुकसान के 210 रन का विशाल स्कोर बनाया। डिकॉक ने तीन बार जीवनदान मिलने के बाद 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन बनाये जो उनके टी20 करियर का सर्वोच्च स्कोर है। इस दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये तथा छक्के जड़ने के अपने कौशल का बेजोड़ नमूना पेश करके 10 छक्के और इतने ही चौके लगाये। राहुल ने 51 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली।

Read More :  बड़ी खबर: रायपुर के थानों में बड़ा फेरबदल, 27 निरीक्षकों की नई पदस्थापना आदेश जारी, देखें सूची 

आईपीएल में यह पहला अवसर है जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली किसी टीम ने पूरे 20 ओवर में कोई विकेट नहीं गंवाया। डिकॉक और राहुल ने आईपीएल में पहले विकेट के लिये सबसे बड़ी और कुल तीसरी सर्वोच्च साझेदारी की।राहुल और डिकॉक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी लखनऊ की टीम को बहुत अच्छी शुरुआत दिलायी।

Read More :  द कश्मीर फाइल्स पर घमासान : फारूक अब्दुल्ला ने फिल्म को बताया देश के लिए खतरनाक, तो डायरेक्टर अग्निहोत्री ने कहा – उन मासूमों को तो बोलना भी नहीं…

इन दोनों ने पावरप्ले में 44 रन जोड़े। डिकॉक जब 12 रन पर थे तो उन्हें जीवनदान मिला जिसका जश्न उन्होंने उमेश यादव पर छक्का जड़कर मनाया। राहुल ने भी इस गेंदबाज के अगले ओवर में गेंद छह रन के लिये भेजी। डिकॉक ने आंद्रे रसेल का स्वागत छक्के से किया तो राहुल ने टिम साउदी पर लगातार दो छक्के जड़कर अपने आक्रामक तेवरों का खुलकर प्रदर्शन किया और इस बीच वर्तमान सत्र में अपनी रन संख्या 500 के पार पहुंचायी।

Read More :  छत्तीसगढ़ बीजेपी कार्यसमिति की 2 दिवसीय बैठक 26 और 27 मई को, डी पुरंदेश्वरी देंगी ‘मंत्र’ 

डिकॉक ने 36 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया और सुनील नारायण पर छक्का लगाकर 13वें ओवर में टीम का स्कोर तिहरे अंक में पहुंचाया। उन्होंने नारायण की गेंद पर एक और जीवनदान पाने के बाद केकेआर को इसकी सजा वरुण चक्रवर्ती पर दो छक्के और एक चौका लगाकर दी। इस बीच राहुल ने 41 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। डिकॉक ने अब रसेल को निशाने पर रखा तथा उन पर पहले छक्का और फिर चौका लगाकर आईपीएल में अपना दूसरा शतक पूरा किया जिसके लिये उन्होंने 59 गेंदें खेली। उन्होंने साउदी पर लगातार तीन छक्के लगाने के बाद रसेल पर लगातार चार चौके लगाये। इस बीच उन्हें तीसरी बार जीवनदान मिला।