डि सिल्वा और चांदीमल ने करायी श्रीलंका की वापसी, चाय तक तीन विकेट पर 212 रन | De Silva and Chandimal make Sri Lanka return, 212 for 3 at tea

डि सिल्वा और चांदीमल ने करायी श्रीलंका की वापसी, चाय तक तीन विकेट पर 212 रन

डि सिल्वा और चांदीमल ने करायी श्रीलंका की वापसी, चाय तक तीन विकेट पर 212 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 26, 2020/1:50 pm IST

सेंचुरियन , 26 दिसंबर (एपी) धनंजय डि सिल्वा और दिनेश चांदीमल की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 131 रन की साझेदारी से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरूआती दिन शनिवार को चाय के विश्राम तक तीन विकेट पर 212 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की ली।

दोनों की इस शानदार साझेदारी में डि सिल्वा के चोटिल होने से रूकावट आयी जो 79 रन पर रिटायर्ड हार्ट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके के साथ एक छक्का भी लगाया। चाय के विश्राम से लगभग आधे घंटे पहले तेजी से रन चुराने की कोशिश में उनके बायें कूल्हे में तेज दर्द उठ गया । इसके बाद उन्हें मेडिकल गोल्फ कार्ट पर बैठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।

चोटिल होने से पहले उन्होंने चांदीमंल (नाबाद 50) के साथ मिलकर टीम को तीन विकेट पर 54 की मुश्किल स्थिति से बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया था।

चाय के विश्राम के समय चांदीमल के साथ निरोशन डिकवेला (नाबाद 11) क्रीज पर मौजूद थे। इस तरह श्रीलंका ने दिन के दूसरे सत्र में बिना किसी नुकसान के चार से अधिक के रनरेट के साथ 110 रन जोड़े।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (22) पदार्पण कर रहे लुथो सिपाम्ला के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया और चार चौके लगाकर टीम को तेज शुरूआत दिलायी। लेकिन लुंगी एनगिडी की गेंद उनके बल्ले को छूकर विकट से टकरा गयी।

कुशल मेंडिस (12) और सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा (16) को क्रमश: एनरिज नोर्जे और विआन मुलदर ने पवेलियन भेजा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखने में नाकाम रहे।

दो मैचों की इस श्रृंखला से दक्षिण अफ्रीका में लगभग एक साल के बाद टेस्ट मैचों की वापसी हो रही है। श्रीलंकाई टीम भी लगभग एक साल के बाद टेस्ट मैच खेल रही है।

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे पर टेस्ट श्रृंखला जीतकर इतिहास रचा था। श्रीलंका ऐसा करने वाली पहला एशियाई देश बना था।

टेस्ट कप्तान के तौर पर क्विंटन डिकॉक का यह पहला मैच है।

कोविड-19 मामलों के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के रद्द होने के बाद एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका के कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल पर नजरें रहेंगी।

एपी आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)