Decision on Kohli's ODI captaincy soon, eyes on Team India's tour of South Africa

कोहली के वनडे कप्तानी पर फैसला जल्द, टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टिकी निगाहें

Decision on Kohli's ODI captaincy soon, eyes on Team India's tour of South Africa

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 1, 2021/10:00 pm IST

मुंबई, एक दिसंबर (भाषा) विराट कोहली के वनडे कप्तान बने रहने पर फैसला इस सप्ताह हो जाएगा जब चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिये टीम का चयन करेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया स्वरूप पाये जाने के बावजूद अभी दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा हालांकि वे स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं।

Read more : कांग्रेस ने बीरगांव समेत इन नगरीय निकायों के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची, ये होंगे उम्मीदवार 

वर्ष 2022 में अधिकतर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे जिसमें आस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप भी शामिल है। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार अगले सात महीने में भारत को केवल नौ वनडे खेलने हैं जिनमें से छह विदेश (तीन दक्षिण अफ्रीका और तीन इंग्लैंड) में खेले जाएंगे।

Read more :  भिलाई-चरोदा, रिसाली समेत इन नगरीय निकायों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखें पूरी सूची 

बीसीसीआई में एक गुट कोहली को वनडे कप्तान बनाये रखने का पक्षधर है तो दूसरा गुट टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के पक्ष में है ताकि रोहित शर्मा को 2023 वनडे विश्व कप के लिये अच्छी तैयारी करने का मौका मिल सके। माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी निर्णय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे।

 
Flowers