धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक से श्रीलंका मजबूत स्थिति में |

धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक से श्रीलंका मजबूत स्थिति में

धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक से श्रीलंका मजबूत स्थिति में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 2, 2021/6:00 pm IST

गॉल, दो दिसंबर (भाषा) धनंजय डिसिल्वा के करियर के आठवें शतक की मदद से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन गुरुवार को यहां अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

श्रीलंका को अब 279 रन की बढ़त हासिल हो गयी है। पूरी संभावना है कि खेल के पांचवें और आखिरी दिन वह अपनी पारी जल्द समाप्त करके स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती देगा।

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के 204 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रन की बढ़त हासिल की थी लेकिन तब उसके बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई थी।

श्रीलंका की दूसरी पारी का आकर्षण धनंजय का नाबाद शतक रहा। वह अभी 153 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसके लिये उन्होंने 259 गेंदों का सामना करके 11 चौके और दो छक्के लगाये हैं। उनके साथ लसिथ इम्बुलदेनिया 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अभी तक नौवें विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की है।

श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 46 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने चरित असलंका (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद धनंजय ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (66) का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 78 रन की साझेदारी की।

निसांका के आउट होने के बाद भी धनंजय ने एक छोर से क्रीज संभाले रखी और प्रवाहमय बल्लेबाजी की। निचले क्रम में इम्बुलदेनिया के अलावा रमेश मेंडिस (25) ही उनका कुछ साथ दे पाये।

वेस्टइंडीज की तरफ से वीरासामी पेरूमल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और क्रेग ब्रेथवेट ने एक विकेट लिया है।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)