जोकोविच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे |

जोकोविच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

जोकोविच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  June 6, 2023 / 10:35 PM IST, Published Date : June 6, 2023/10:35 pm IST

पेरिस , छह जून (एपी) दिग्गज टेनिस खिलाफ नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में कारेन खाचानोव को मंगलवार को यहां शिकस्त देकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की।

सर्बिया के इस खिलाड़ी ने पुरुष एकल मैच में रूस के 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए 4-6, 7-6, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की।

खाचानोव ने पहले सेट में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को चौकाया लेकिन जोकोविच ने इसके बाद अनुभव के दम पर वापसी करते हुए दूसरे सेट को मुश्किल से जीता। अगले दो सेट में इस खिलाड़ी ने दबदबे वाला प्रदर्शन किया।

महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका और करोलिना मुचोवा ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर पहली बार सेमीफाइनल की टिकट पक्की की जहां दोनों खिलाड़ी गुरुवार को एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

सबालेंका ने येलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से मात दी जबकि गैरवरीय मुचोवा ने 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पावलुचेनकोवा को 7-5, 6-2 से शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह पक्की की।

दोनों खिलाड़ी पहली बार इस ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे है। इससे पहले रोलां गौरां में दोनों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तीसरे दौर में पहुंचना था।

अक्टूबर में बच्चे के जन्म के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रही यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने मैच गंवाने के बाद बेलारूस की अपनी प्रतिद्वंद्वी से हाथ नहीं मिलाया। उनकी इस हरकत का दर्शकों के एक वर्ग ने शोर मचाकर विरोध किया।

बेलारूस ने यूक्रेन हमले पर खुल कर रूस का समर्थन किया है।

सबालेंका ने टूर्नामेंट में अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है।

इस से पहले खेले गये मुकाबले में मुचोवा के खिलाफ पावलुचेनकोवा के खेल पर थकान हावी रहा। उनका पिछला मुकाबला तीन घंटे से अधिक चला था । उन्होंने मुकाबले के दूसरे सेट में आसानी से घुटने टेक दिये।

पहले सेट में मुचोवा को टक्कर देने के बाद पावलुचेनकोवा ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की। उन्होंने कुछ दमदार मैदानी शॉट लगाये लेकिन 1-4 से पिछड़ने के बाद उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो गया।

मुचोवा दो साल पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

एपी आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers