द्रविड्, गांगुली के टॉटन में लगाये गये शतकों का मुझ पर बहुत प्रभाव पड़ा था : बटलर | Dravid, Ganguly's toned centuries had a huge impact on me: Buttler

द्रविड्, गांगुली के टॉटन में लगाये गये शतकों का मुझ पर बहुत प्रभाव पड़ा था : बटलर

द्रविड्, गांगुली के टॉटन में लगाये गये शतकों का मुझ पर बहुत प्रभाव पड़ा था : बटलर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 19, 2021/7:10 am IST

लंदन, 19 मई (भाषा) इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के 1999 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ टॉटन में लगाये शतकों का उन पर अविश्वसनीय प्रभाव पड़ा था।

गांगुली और द्रविड़ ने दूसरे विकेट के लिये 318 रन की बड़ी साझेदारी करके भारत को आसान जीत दिलायी थी। जब यह मैच खेला गया था तब टी20 प्रारूप क्रिकेट का हिस्सा नहीं था लेकिन उस दिन दोनों भारतीय बल्लेबाजों के बल्लों से टॉटन में चौकों और छक्कों की बरसात हुई थी जैसे कि अब आक्रामक बल्लेबाज बटलर अमूमन करते हैं।

​ बटलर ने क्रिकबज से कहा, ”वे मेरे शुरुआती वर्ष थे तथा उस मैच में गांगुली और द्रविड़ को बड़े शतक बनाते हुए देखने का मुझ पर अविश्वसनीय प्रभाव पड़ा था।”

उन्होंने इंग्लैंड में खेले गये उस मैच में बड़ी संख्या में भारतीय दर्शकों की उपस्थिति पर हैरानी जतायी।

बटलर ने कहा, ”भारत और श्रीलंका के बीच 1999 विश्व कप का मैच भारतीय दर्शकों को देखने का मेरा पहला अनुभव था और इससे मेरे अंदर का जोश जगा कि लोग खेल के प्रति कितने जुनूनी हैं और विश्व कप में खेलना कितना अच्छा होगा।”

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)