अपनी सुरक्षित और ठोस बल्लेबाजी की तरह कोचिंग भी संभालेंगे द्रविड़ : गावस्कर |

अपनी सुरक्षित और ठोस बल्लेबाजी की तरह कोचिंग भी संभालेंगे द्रविड़ : गावस्कर

अपनी सुरक्षित और ठोस बल्लेबाजी की तरह कोचिंग भी संभालेंगे द्रविड़ : गावस्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 17, 2021/2:52 pm IST

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (भाषा) अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी नयी जिम्मेदारी को उसी तरह सुरक्षित और ठोस तरीके से निभाएंगे जैसे देश की तरफ से खेलते हुए उन्होंने बल्लेबाजी की थी।

भारत की तरफ से खेलने वाले सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक द्रविड़ को इस महीने के शुरू में रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब वह खेला करते थे तो हम सोचते थे कि जब तक राहुल द्रविड़ क्रीज पर है, भारतीय बल्लेबाजी सुरक्षित और मजबूत है। इसलिए मेरा मानना है कि मुख्य कोच की नयी जिम्मेदारी भी वह इसी तरह से निभाने में सक्षम होंगे।’’

विराट कोहली की जगह टी20 की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा और द्रविड़ के बीच समानताओं पर गौर करते हुए गावस्कर ने कहा कि वे सहजता से मिलकर काम करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप उन दोनों के स्वभाव पर गौर करो तो वे एक जैसे हैं। रोहित भी राहुल द्रविड़ की तरह शांत स्वभाव के हैं। ’’

गावस्कर ने कहा, ‘‘इसलिए उनके बीच आपसी संबंध काफी अच्छा होगा क्योंकि दोनों ही एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं।’’

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला से द्रविड और रोहित अपनी इस नयी पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली को इस श्रृंखला में विश्राम दिया गया है।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)