आईजीपी 4 में सीधे ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना चाहेंगी दुती और हिमा

आईजीपी 4 में सीधे ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना चाहेंगी दुती और हिमा

: , June 20, 2021 / 03:57 PM IST

पटियाला, 20 जून (भाषा) शीर्ष भारतीय एथलीट जैसे हिमा दास, दुती चंद, तेजिंदरपाल सिंह तूर और अनु रानी सोमवार से यहां शुरू होने वाली इंडियन ग्रां प्री सीरीज 4 में अच्छा प्रदर्शन करके सीधे ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना चाहेंगी।

महिलाओं की चार गुणा 100 मीटर में हिमा और दुती शामिल हैं, ये दोनों एक दिन की इस प्रतियोगिता में 43.05 सेकेंड से कम समय निकालर तोक्यो ओलंपिक स्थान हासिल करना चाहेंगी।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अनुसार मालदीव की महिला चार गुणा 100 रिले चौकड़ी ने टूर्नामेंट में प्रवेश किया है जो भारत के लिये अच्छी खबर है क्योंकि क्वालीफिकेशन के लिये दो अंतरराष्ट्रीय टीमों का होना जरूरी है।

‘रोड टू तोक्यो’ सूची में भारतीय टीम इस समय 22वें स्थान पर है और उसे ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के लिये शीर्ष 16 में पहुंचना होगा जिसके लिये उसे 43.05 सेकेंड से कम समय में दौड़ पूरी करनी होगी।

दुती ने व्यक्तिगत 100 मीटर रेस में भी हिस्सा लिया है जिसमें वह अभी तक 11.15 सेकेंड के स्वत: क्वालीफिकेशन मार्क तक नहीं पहुंच सकी हैं। लेकिन वह ओलंपिक की 56 प्रतिस्पर्धियों में 43वें स्थान पर बनी हुई हैं और क्वालीफिकेशन की अंतिम तारीख में 10 दिन से कम का समय बचा है।

दुती 200 मीटर में भी क्वालीफाई कर सकती हैं जिसमें वह ‘रोड टू तोक्यो’ सूची में 45वें स्थान पर हैं और इस स्पर्धा में 56 खिलाड़ी दौड़ेंगी।

खिलाड़ी अपनी विश्व रैंकिंग के आधार पर भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर सकते हैं।

वहीं गोला फेंक एथलीट तूर और भाला फेंक अनु रानी भी ओलंपिक में कट हासिल करने की कोशिश करेंगे।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)