football legend roger hunt who won world cup for england

विश्व कप जिताने वाले इस नामी खिलाड़ी का निधन, खबर सुनकर खेल जगत में शोक की लहर

विश्व कप जिताने वाले इस नामी खिलाड़ी का निधन! football legend roger hunt who won world cup for england died at the age of 83

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 2, 2021/8:48 pm IST

इंग्लैंड: खेल जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले मशहूर खिलाड़ी रोजर हंट का निधन हो गया। रोजर हंट 83 साल के थे। बताया जा रहा है कि रोजर हंट लंबे समय से बीमार चल रहे थे और लंबी बीमारी के बाद आज उनका निधन हो गया। लिवरपूल क्लब ने रोजर के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Read More: गांधी उनकी प्रॉपर्टी है ये गलतफहमी कांग्रेसियों को निकाल देना चाहिए, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा बयान

रोजर 1966 में वेस्ट जर्मनी को फाइनल में 4-2 से हराने वाली इंग्लैंड की टीम का भी हिस्सा थे। इंग्लैंड का यह इकलौता विश्व कप खिताब है। उन्होंने टूर्नामेंट के छह मैचों में तीन गोल किए थे। लीवरपूल ने हंट के बारे में बताया कि लंबी बीमारी के बाद सोमवार को उनका निधन हुआ। वह लीवरपूल के दूसरे सर्वोच्च गोल स्कोरर रहे हैं, उन्होंने इस क्लब के लिए 492 मैचों में 285 गोल किए हैं। वह 1964 और 1966 में लीग खिताब जीतने वाली लीवरपूल टीम का हिस्सा थे।

Reda  More: IBC24 खबर का असर: साक्षरता महापरीक्षा में नकल का मामला, दो परीक्षा केंद्रों की परीक्षा निरस्त 

लिवरपूल ने रोजर के निधन पर शोक जताया है। ट्वीट करते हुए लिवरपूल ने कहा कि ‘हम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रोजर हंट के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। इस दुखद और कठिन समय में लिवरपूल फुटबॉल क्लब रोजर के परिवार और दोस्तों के साथ हैं।’ बता दें कि रोजर का जन्म 1938 में हुआ था।

Read More: पिता को श्रद्धांजलि देते वक्त पूर्व विधायक का हार्ट अटैक से निधन, आज था जन्मदिन

 
Flowers