2025 में भारत में लौट सकती है फॉर्मूला ई रेस : सह संस्थापक अलबर्टो लोंगो |

2025 में भारत में लौट सकती है फॉर्मूला ई रेस : सह संस्थापक अलबर्टो लोंगो

2025 में भारत में लौट सकती है फॉर्मूला ई रेस : सह संस्थापक अलबर्टो लोंगो

:   Modified Date:  January 12, 2024 / 02:01 PM IST, Published Date : January 12, 2024/2:01 pm IST

(अपराजिता उपाध्याय)

मैक्सिको सिटी, 12 जनवरी ( भाषा ) फॉर्मूला ई के सह संस्थापक अलबर्टो लोंगो ने कहा कि यह रेस 2025 में भारत में लौट सकती है और दूसरे शहरों से रेस की मेजबानी के बारे में बात जल्दी ही शुरू की जायेगा । उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हैदराबाद ई प्री रद्द होने के बावजूद वह भारत में रेस कराने को लेकर उत्सुक हैं ।

हैदराबाद रेस दस फरवरी को होनी थी लेकिन एक सत्र के बाद ही पिछले सप्ताह रद्द कर दी गई । फॉर्मूला ई ने तेलंगाना की नयी सरकार पर मेजबान शहर अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाया ।

लोंगो ने पीटीआई से कहा ,‘‘ हम भविष्य में भारत में लौटने पर काम कर रहे हैं । हम दूसरे शहरों से बातचीत करेंगे । उम्मीद है कि 2025 में भारत में रेस का आयोजन हो सकेगा ।’’

उन्होंने बताया कि एक भारतीय शहर ने इलेक्ट्रिक रेस की मेजबानी में रूचि जताई है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ अभी अभी हैदराबाद रेस रद्द हुई है । हमसे एक शहर ने संपर्क किया है लेकिन अभी उसके नाम का खुलासा नहीं कर सकता । हम भारत में जल्दी ही लौटेंगे ।’’

भारत में पिछले साल पहली इलेक्ट्रिक रेस हुई थी । तेलंगाना के तत्कालीन आईटी मंत्री केटी रामाराव ने हैदराबाद को मेजबानी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी । इसके बाद उनकी पार्टी बीआरएस चुनाव हार गई और अब कांग्रेस सरकार रेस के आयोजन को लेकर उतनी उत्साहित नहीं है ।

फॉर्मूला ई के दसवें सत्र की शुरूआत यहां शनिवार को रेस के साथ होगी ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)