राहुल और हुड्डा के अर्धशतकों से गुजरात के तीन विकेट पर 195 रन |

राहुल और हुड्डा के अर्धशतकों से गुजरात के तीन विकेट पर 195 रन

राहुल और हुड्डा के अर्धशतकों से गुजरात के तीन विकेट पर 195 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 1, 2022/5:41 pm IST

मुंबई, एक मई (भाषा) शानदार लय में चल रहे कप्तान लोकेश राहुल (77) की अर्धशतकीय पारी और दीपक हुड्डा (52) के बीच दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीन विकेट पर 195 रन बनाये।

राहुल ने 51 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये। यह उनका सत्र का दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने पहले विकेट के लिए क्विंटन डिकॉक (13 गेंद में 23 रन) के साथ 42 रन की साझेदारी की।

हुड्डा ने 34 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

लखनऊ के लिए तीनों विकेट शारदुल ठाकुर ने लिये। उन्होंने चार ओवर में 40 रन दिये।

टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे डिकॉक ने दूसरे ओवर में चेतन सकारिया के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा तो वहीं चौथे ओवर में राहुल ने यह कारनामा स्पिनर ललित यादव के खिलाफ किया। इसी ओवर में राहुल को हालांकि जीवनदान भी मिला जब उनका तेज-तर्रार शॉट गेंदबाज के हाथों से निकल गया। राहुल उस समय 14 रन पर थे।  

पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये शारदुल ठाकुर ने डिकॉक को आउट कर दिल्ली को पहली सफलता दिलायी। डिकॉक ने 13 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा।

इसके बाद क्रीज पर आये दीपक हुड्डा ने शारदुल और फिर मुस्ताफिजूर के खिलाफ चौके जड़े जिससे पावर प्ले के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 57 रन हो गया।

राहुल और हुड्डा ने शानदार लय में चल रहे दिल्ली के स्पिनर कुलदीप यादव के खिलाफ बीच के ओवरों में आक्रामक रूख अपनाया।  कुलदीप के शुरुआती दो ओवरों में दोनों ने तीन चौके और एक छक्का लगा।

हुड्डा ने 11वें ओवर में अक्षर पटेल के खिलाफ छक्का लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया।

राहुल ने 13वें ओवर में शारदुल के खिलाफ चौका और फिर एक रन लेकर 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अगले ओवर में हुड्डा ने भी 32 गेंद में सत्र का  अपना तीसरा पचासा पूरा किया लेकिन 15वें ओवर में शारदुल की गेंद पर उन्हें ही कैच थमा कर पवेलियन लौट गये।

इसके बाद क्रीज पर आए मार्कस स्टोइनिस (16 गेंद में नाबाद 17 रन) रन बनाने के लिए जूझ रहे थे तो वही राहुल ने 17वें ओवर में सकारिया और 19वें ओवर में शारदुल पर छक्के जड़े। इसी ओवर ललित यादव ने सीमा रेखा के पास शानदार कैच पकड़कर उनकी पारी को खत्म किया।

इस बीच 18वें ओवर में मुस्ताफिजूर की गेंद पर ललित ने स्टोइनिस का आसान कैच टपका दिया। उन्होंने इसी गेंदबाज के खिलाफ आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 190 के पार पहुंचाया।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)