हैमिल्टन ने टस्कन ग्रां प्री जीती, बोटास दूसरे स्थान पर रहे | Hamilton wins Tuscan Grand Prix, Bottas finishes second

हैमिल्टन ने टस्कन ग्रां प्री जीती, बोटास दूसरे स्थान पर रहे

हैमिल्टन ने टस्कन ग्रां प्री जीती, बोटास दूसरे स्थान पर रहे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 13, 2020/4:26 pm IST

मुगेलो, 13 सितंबर (एपी) लुईस हैमिल्टन ने रविवार को मुश्किल टस्कन ग्रां प्री हासिल कर अपनी 90वीं फार्मूला वन जीत दर्ज की जिससे वह माइकल शूमाकर के रिकार्ड से महज एक जीत पीछे हैं।

मुगेलो ट्रैक पर पहली फार्मूला रेस में तेज तर्रार मोड़ थे जिन पर पूरी रेस के दौरान दुर्घटना होती रही जिसे आमतौर पर मोटो ग्रांप्री राइडर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। पहले सात लैप्स में दो टक्कर हुई जिसमें छह ड्राइवर बाहर हो गये और लाल झंडा दिखाकर दूसरी टक्कर के बाद पहली बार रेस को निलंबित किया गया।

लांस स्ट्रोल की तेज टक्कर के बाद दूसरी बार लाल झंडा दिखाने के बाद 46वीं लैप पर ग्रिड पर रेस दोबारा शुरू हुई जिसमें वालटेरी बोटास को हैमिल्टन को पछाड़ने का मौका मिला।

हैमिल्टन डटे रहे और रेनॉ के डेनियल रिकियार्डो ने बोटास को पछाड़ा। लेकिन बोटास फिर से उन्हें पछाड़ने में सफल रहे लेकिन फिर भी हैमिल्टन के बाद दूसरे स्थान पर ही रहे।

बोटास ने पूरी कोशिश की और अंतिम से पहली लैप में हैमिल्टन से 1.1 सेकेंड ही पीछे थे लेकिन ब्रिटिश ड्राइवर ने सबसे तेज लैप पूरी कर बोनस अंक भी हासिल किया।

रेड बुल के ड्राइवर एलेक्जैंडर एलबोन तीसरे स्थान पर रहे जो उनका करियर में पहला पोडियम स्थान है।

हैमिल्टन अगर दो हफ्तों में रूसी ग्रां प्री रेस जीत लेते हैं तो वह शूमाकर के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। इसके अलावा वह शूमाकर के सात विश्व खिताबों के रिकार्ड की बराबरी करने के भी करीब पहुंच जायेंगे।

एपी नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers