ICC चैंपियंस ट्रॉफी भारत Vs बांग्लादेश: अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 240 रन से हराया | icc champions trophy warmup match

ICC चैंपियंस ट्रॉफी भारत Vs बांग्लादेश: अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 240 रन से हराया

ICC चैंपियंस ट्रॉफी भारत Vs बांग्लादेश: अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 240 रन से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 31, 2017/4:34 am IST

 

ICC चैंपियंस ट्रॉफी भारत Vs बांग्लादेश अभ्यास मैच: टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 324 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश महज 84 रन पर ही सिमट गया।

मौजूदा चैम्पियन भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चैम्पियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रनों से करारी मात दे दी। दिनेश कार्तिक (94, रिटायर्ड आउट) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 80) के शानदार प्रदर्शन के दम पर 324 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा करने के बाद भारत ने उमेश यादव (16/3) और भुवनेश्वर कुमार (13/3) की धारदार गेंदबाजी के बल पर बांग्लादेश की पारी 23.5 ओवरों में 84 रनों पर समेट दी।

दोनों छोरों से बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए उमेश और भुवनेश्वर ने 7.3 ओवरों में ही 22 के मामूली स्कोर पर बांग्लादेश के छह विकेट चटका डाले। दोनों ने पांच-पांच ओवर गेंदबाजी की। आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे मेहदी हसन मिराज (24) बांग्लादेश के सर्वोच्च स्कोरर रहे। मेहदी और सुंजामुल इस्लाम (18) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 30 रनों की साझेदारी बांग्लादेश की सबसे बड़ी साझेदारी रही। बांग्लादेश के चार खिलाड़ी जहां खाता भी नहीं खोल सके, वहीं सात बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। उमेश, भुवनेश्वर के अलावा मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बगैर ही निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 324 रन बनाए। कोहली और धौनी बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। कार्तिक और पांड्या के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (60) ने भी अहम योगदान दिया।

भारतीय टीम की शुरुआत हालांकि, थोड़ी कमजोर रही। 21 के कुल योग पर टीम ने सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा (1) और अजिंक्य रहाणे (11) के रूप में अपने दो बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पारी संभालने आए धवन और कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया ही था कि धवन 121 के कुलयोग पर सुंजामुल इस्लाम की गेंद पर मेहदी हसन मिराज के हाथों लपके गए। धवन ने 67 गेंदों पर सात चौके लगए।