IND vs AUS 3rd T20: How will be weather condition in third match

IND vs AUS 3rd T20 : तीसरे मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल, एक क्लिक में समझें गुवाहाटी का पूरा गणित

IND vs AUS 3rd T20 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है। टीम इंडिया ने शुरूआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज

Edited By :   Modified Date:  November 27, 2023 / 11:48 PM IST, Published Date : November 27, 2023/11:48 pm IST

गुवाहाटी : IND vs AUS 3rd T20 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है। टीम इंडिया ने शुरूआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। दोनों टीमें अब तीसरे मुकाबले के लिए गुवाहाटी पहुंच चुकी है। मंगलवार को दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम कल होने वाले मैच में जीत हासिल करके सीरीज में अजेय बढ़त बनाने इरादे से मैदान में उतरेगी।

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में जीत हासिल करते ही टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम ने शुरुआती दोनों टी20 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है। गुवाहाटी के इस मैदान पर अभी तक 3 ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। आखिरी बार 2022 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस मैदान पर टी20 मैच खेला गया था।

यह भी पढ़ें : ’12th Fail’ in Oscar Race: फिल्म ’12वीं फेल’ ऑस्कर की दौड़ में शामिल, विक्रांत मैसी ने दी जानकारी

टॉस जीतने वाली टीम करना चाहेगी पहले फील्डिंग

IND vs AUS 3rd T20 :  गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच अपने धीमेपन के लिए जानी जाती है। इस मैदान पर 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें से एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैदान में आखिरी मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में कुल 458 रन बने। मैदान पर औसत स्कोर 118 रन का है। इस मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बार जबकि चेज करने वाली टीम एक बार जीती है। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में ओस की भूमिका अहम रहेगी। ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी, पहले फील्डिंग पसंद करेगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 28 नवंबर को दिनभर आसमान साफ़ रहने की संभावना है। मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा तब अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। रात के समय तापमान 19 डिग्री के आसपास तक गिरने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Defamation Case: बढ़ सकती है राहुल गांधी की मुश्किलें!… इस मामले में कोर्ट ने किया तलब, 16 दिसंबर को होगी सुनवाई 

भारत के नाम दर्ज है हाईएस्ट और लोएस्ट स्कोर

IND vs AUS 3rd T20 :  गुवाहाटी मैदान पर टीम का बेस्ट स्कोर 3 विकेट पर 237 रन है जो भारत ने 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। तब सूर्यकुमार यादव ने 61 रन जोड़े थे। केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन की तूफानी पारी खेली। इस मैदान पर न्यूनतम स्कोर 118 रन है जो 2017 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers