IND vs AUS: India's biggest defeat in ODI history

IND vs AUS: वनडे इतिहास में भारत की सबसे बड़ी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराया, रोमांचक हुआ फाइनल

IND vs AUS: India's biggest defeat in ODI history: वर्ल्ड कप ईयर में अपने ही घर पर भारत की ऐसी हार से सभी देशवासी हैरान हैं। इससे पहले 2019 में न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन वनडे में 212 गेंद में हराया था, तब कीवियों ने 14.4 ओवर में ही 93 रन का टारगेट हासिल कर लिया था।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 05:49 PM IST, Published Date : March 19, 2023/5:49 pm IST

IND vs AUS: India’s biggest defeat in ODI history”: विशाखापत्तनम। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को शर्मनाक हार हुई। टॉस जीतकर पहले तो ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को सिर्फ 117 रन पर समेट दिया और फिर 11 ओवर में ही 234 गेंद रहते बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य साध लिया। यह गेदों के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है। वर्ल्ड कप ईयर में अपने ही घर पर भारत की ऐसी हार से सभी देशवासी हैरान हैं। इससे पहले 2019 में न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन वनडे में 212 गेंद में हराया था, तब कीवियों ने 14.4 ओवर में ही 93 रन का टारगेट हासिल कर लिया था।

AUS के खिलाफ तीसरा सबसे कम स्कोर

बता दें कि तूफानी लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क के पांच विकेट की मदद से भारत सिर्फ 26 ओवर में 117 रन पर ही सिमट गया था, जो उसका तीसरा न्यूनतम स्कोर है। पिछले मैच में तीन विकेट लेने वाले स्टार्क ने 53 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसमें से चार पहले स्पैल में लिये गए । सीन एबोट ने 23 रन देकर तीन और नाथन एलिस ने 13 रन देकर दो विकेट लिए। भारत का कोई बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका।

भारतीय सूरमा ढेर

भारतीय टीम की लगातार दूसरे मैच में शुरुआत खराब रही और पहले पांच ओवर में स्टार्क ने कहर बरपा दिया। विराट कोहली ने 35 गेंद में 31 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन की पारी खेली जिसमें दो छक्के शामिल थे। स्टार्क ने पहले स्पैल में छह ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए, उन्होंने शुभमन गिल (0), रोहित शर्मा (13), सूर्यकुमार यादव (0) और केएल राहुल (नौ) को आउट किया। गिल को पहले ओवर में खाता खोले बिना आउट करने के बाद उन्होंने कोहली और रोहित शर्मा की साझेदारी को भी तोड़ा। रोहित का कैच पहली स्लिप में स्टीव स्मिथ ने लपका। अगली गेंद पर सूर्य पगबाधा आउट हो गए जो पिछले मैच में भी पहली गेंद पर आउट हुए थे, उन्होंने केएल राहुल (नौ) को नौवे ओवर में पगबाधा आउट किया।

read more: कोसरिया मरार समाज के महासम्मेलन में शामिल हुए सीएम भूपेश, कांकेर जिले को दी 143 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

read more:  5 हजार से ज्यादा लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, SDM को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन