Ind Vs Nz 2nd T20: Ind vs NZ 2nd T20 match may be canceled

Ind Vs Nz 2nd T20 : रद्द हो सकता है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच!… मौसम अपडेट ने बढ़ाई फैंस की चिंता

Ind Vs Nz 2nd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दुसरा मुकाबला आज माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जाना है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 20, 2022/7:35 am IST

नई दिल्ली : Ind Vs Nz 2nd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दुसरा मुकाबला आज माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जाना है। इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा हैं। क्रिकेट फैंस बे-ओवल मैदान पर होने वाले दूसरे टी20 मैच को लेकर इंद्र देवता से गुहार भी लगा रहे हैं। हालांकि इस मुकाबले के भी रद्द होने की आशंका है। बता दें कि, सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से बिना टॉस के ही रद्द हो गया था।

यह भी पढ़ें : इस दिग्गज ने लगाया था भारतीय क्रिकेट का पहला दोहरा शतक, सालों तक नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड 

बारिश के कारण रद्द हुआ था पहला टी20

Ind Vs Nz 2nd T20 :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। तब वेलिंगटन में बारिश ने रुकने का नाम ही नहीं लिया और आखिरकार मैच अधिकारियों ने बिना कोई गेंद फेंके ही इसे रद्द करने का फैसला किया। मुकाबले के लिए टॉस तक संभव नहीं हो पाया था। अब दोनों ही टीमें माउंट माउंगानुई पहुंच चुकी हैं, लेकिन ऐसी आशंका है कि दूसरा टी20 मैच भी बारिश के कारण धुल सकता है।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी आतंकी रिंदा की हुई मौत, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आया था नाम 

दूसरे टी20 में भी खलल डालेगा मौसम

Ind Vs Nz 2nd T20 :  मौसम क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीद तोड़ सकता है जो मैच देखने के मकसद से बे-ओवल मैदान पहुंचेंगे। एक की रिपोर्ट के अनुसार, माउंट माउंटगुई में 20 नवंबर यानी रविवार को 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही है। इसके मुताबिक, 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। वहीं, दिन वहां का तापमान अधिकतम 19 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री तक रह सकता है। इसके मायने हैं कि मुकाबले में फिर से बारिश विलेन साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें : India news today in hindi 20 November : CJI डीवाई चंद्रचूड़ बोले – हड़ताल से न्याय पाने वाले परेशान होते है न कि जज और वकील

मैच रद्द होने पर होगा ये

Ind Vs Nz 2nd T20 :  अगर दूसरा टी20 मैच बारिश और खराब मौसम के कारण रद्द हो जाता है तो 3 मैचों की सीरीज में फिर तीसरा और अंतिम मुकाबला निर्णायक हो जाएगा। ऐसे में ट्रॉफी उस टीम को मिलेगी जो तीसरा टी20 मैच जीत लेगी। हाल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खेल रही थीं जहां दोनों ने ही सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। तब भारत को इंग्लैंड ने हराकर बाहर किया तो वहीं न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें : आज मेष सहित इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन्हें मिलगी नौकरी, जानें कैसे… 

इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ीयों को दिया गया है आराम

Ind Vs Nz 2nd T20 :  न्यूजीलैंड दौरे से कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, धुरंधर विराट कोहली, अनुभवी दिनेश कार्तिक, ओपनर केएल राहुल समेत कई खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी गई है। वहीं, उप-कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बनाया गया है। टीम में शुभमन गिल भी हैं जो अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें