IND vs NZ 3rd ODI

IND vs NZ 3rd ODI : 35 साल में तीसरी बार न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, भारतीय टीम के पास नंबर-1 बनने का सुनहरा मौका

IND vs NZ 3rd ODI : 35 साल में तीसरी बार न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, भारतीय टीम के पास नंबर-1 बनने का सुनहरा मौका

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 08:42 AM IST, Published Date : January 24, 2023/8:42 am IST

इंदौर। IND vs NZ 3rd ODI टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला होने वाला है। इससे पहले टीम इंडिया ने दो सीरीज को जीतकर अपने हाथों में कर चुका है और अब तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी। आज तीसरा वनडे इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया अगर आज इस मुकाबले को जीत लेती हैं तो वह सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लेगी। तीसरा वनडे मुकाबला जीतकर भारत के पास नंबर-1 बनने का भी मौका है।

Read More: ‘न्यायपालिका और केंद्र में कभी-कभी मतभेद हो जाते हैं’ केंद्रीय कानून मंत्री ने दिया बड़ा बयान…

IND vs NZ 3rd ODI इस आखिरी वनडे के मुकाबले के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है। इससे पहले गिल ने पहले मुकाबले में पहला शतक लगाया और दूसरे मुकाबले में नाबाद 40 रन की शानदार पारी खेली। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी दूसरे मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली थी और अब वह तीसरे मैच में बड़ा स्कोर बनाना चाहते है।

Read More: गणतंत्र दिवस में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव नहीं करेंगे ध्वाजारोहण, जानिए क्या है वजह 

न्यूजीलैंड का सपना ​एक बार फिर अधूरा रह गया। कीवी टीम साल 1988-89 से नियमित अंतराल पर भारत एकदिवसीय सीरीज खेलने आती रही है। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर सातवीं बार वनडे सीरीज खेल रही है। हालांकि वह बीते 34 साल में एक बार भी भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज नहीं जीत पाई। मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 12 रन से जबकि दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त दी। इस तरह भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में निर्णयायक बढ़त ले चुका है।

Read More: अब नया बिजली कनेक्‍शन लेना होगा महंगा, कल से तय होंगी नई दरें 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया था। वहीं दूसरे मुकाबले में उसने आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। ऐसे में यदि ‘मेन इन ब्लू’ भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत लेती है तो वह सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक