भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 117 रन पर रोका

भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 117 रन पर रोका

  •  
  • Publish Date - May 2, 2024 / 05:58 PM IST,
    Updated On - May 2, 2024 / 05:58 PM IST

सिलहट (बांग्लादेश), दो मई (भाषा) भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को यहां तीसरे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश की महिला टीम को आठ विकेट पर 117 रन पर रोक दिया।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हल्की हवा और आसमान में छाए बादलों के बीच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने हालांकि अच्छी शुरुआत करते हुए पावर प्ले के छह ओवर में बिना विकेट खोए 44 रन बनाए।

दिलारा अख्तर (25 गेंद में 39 रन) ने मेजबान टीम को तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने कुछ बाउंड्री लगाई और शुरुआत में बिना परेशानी के भारतीय गेंदबाजों का सामना किया।

पांच मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही बांग्लादेश की टीम को दो दिन पहले इसी मैदान पर 119 रन पर सिमटने के बाद बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन मुर्शीदा खातून (09) के रन आउट होने के बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। मुर्शीदा को दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर रिचा घोष ने रन आउट किया।

तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (25 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद दिलारा को विकेट के पीछे रिचा के हाथों कैच कराया।

बांग्लादेश ने 10 ओवर में दो विकेट पर 66 रन बनाए।

शोभना मोस्तारी (20 गेंद में 15 रन) इसके बाद रेणुका के सटीक थ्रो पर रन आउट हुईं।

राधा यादव (22 रन पर दो विकेट) ने बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना (36 गेंद में 28 रन) को पगबाधा किया।

फहीमा खातून पहली ही गेंद पर श्रेयंका पाटिल (24 रन पर एक विकेट) का शिकार बनीं जिसके बाद मेजबान टीम की बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझती रहीं।

भाषा सुधीर मोना

मोना