IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में होने वाला दूसरा मैच होगा रद्द? जताई जा रही ये आशंका

छत्तीसगढ़ के रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को खेला जाना है। इस मैच को जीतते ही मेजबान टीम 3 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। बहुत से क्रिकेट फैंस मौसम को लेकर चिंता में हैं, लोग आशंका जता रहे हैं कि कहीं मौसम खलल न डाल दें

  •  
  • Publish Date - January 20, 2023 / 02:36 PM IST,
    Updated On - January 20, 2023 / 02:36 PM IST

India vs New Zealand 2nd ODI, Weather Report

रायपुर में होने वाला भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच 21 जनवरी शनिवार को खेला जाना है। बता दें कि कैप्टन रोहित शर्मा की टीम ने पहला वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। हैदराबाद में खेला गया सीरीज का पहला वनडे हाई-स्कोरिंग मैच रहा जिसमें टीम इंडिया को अंतिम ओवर में जीत मिली। अब दोनों टीमों के खिलाड़ी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होने जा रही है।

read more:  मोदी के मिनिस्टर से लेकर देश के हर सीएम को अशोक चिन्ह के सामने लेनी होगी ये शपथ, कांग्रेस नेता का एक और विवादित बयान 

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था, उस मुकाबले में कुल 686 रन बने थे। ओपनर शुभमन गिल (208) के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 8 विकेट पर 349 रन बनाए, इसके बाद कीवी टीम 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम के लिए माइकल ब्रैसवेल ने 78 गेंदों पर 12 चौके और 10 छक्कों के दम पर 140 रन बनाए। अब इसके बाद सबकी निगाहें रायपुर के मैच पर टिकी हैं।

रायपुर में मौसम डालेगा बाधा?

छत्तीसगढ़ के रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को खेला जाना है। इस मैच को जीतते ही मेजबान टीम 3 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। बहुत से क्रिकेट फैंस मौसम को लेकर चिंता में हैं, लोग आशंका जता रहे हैं कि कहीं मौसम खलल न डाल दें, हालांकि उनके लिए एक खुशखबरी है। एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 21 जनवरी को रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, वहीं, रात को तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। राहत की बात है कि अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक खेल के दिन और उससे पहले के दिनों में बारिश की संभावना नजर नहीं आ रही है।

read more: भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले खुला राजधानी का सट्टा बाजार, इंडिया टीम के लिए 100 में 40-43 का भाव ओपन

कैसी रहेगी पिच?

रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में पिच की बात करें तो इसे बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है, इस मैदान पर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है, उन्हें गति और उछाल दोनों ही मिल सकते हैं, बीसीसीआई ने हिमाचल प्रदेश से पिच क्यूरेटर सुनील चौहान को ऑब्जर्वर के तौर पर रायपुर भेजा है, ऐसा कहा जा रहा है कि पिच पर थोड़ी घास रखी जाएगी।