Team India won the Test Series

India vs England 5th Test : टीम इंडिया ने रचा इतिहास! 4-1 से जीती टेस्ट सीरीज, अश्विन की फिरकी में फंसी इंग्लैंड की टीम

Team India won the Test Series: भारत ने धर्मशाला टेस्ट में पारी और 64 रनों से जीत दर्ज कर 5 मैचों की इस सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया है।

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2024 / 03:07 PM IST, Published Date : March 9, 2024/2:25 pm IST

India vs England 5th Test : धर्मशाला। टीम इंडिया ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। भारतीय खिलाड़ियों ने अंग्रेजों की टीम को धूल चटाकर परचम लहराया है। भारत ने धर्मशाला टेस्ट में पारी और 64 रनों से जीत दर्ज कर 5 मैचों की इस सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया है। इंग्लैंड ने हैदराबाद का पहला टेस्ट जीतकर जरूर सीरीज का जोरदार आगाज किया था, मगर इसके बाद टीम इंडिया ने मेहमानों की एक ना चलने दी और अगले सभी 4 मुकाबले अपने नाम किए।

read more : Vande Bharat Express: नई दिल्ली से खजुराहो के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी इस दिन हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

India vs England 5th Test : धर्मशाला में खेले गए 5वें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस दौरान कुलदीप यादव 5 तो आर अश्विन 4 विकेट चटकाने में कामयाब रहे थे। भारत की पहली पारी 477 रनों पर सिमटी। टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का अहम रोल रहा। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार शतक जड़े। इनके अलावा सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेली।

 

अश्विन की फिरकी में फंसी इंग्लैंड की टीम

टीम इंडिया ने पहली पारी के बाद 259 रनों की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड की दूसरी पारी 195 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने इस तरह पारी के अंतर से जीत दर्ज की। जो रूट 84 रनों के साथ इंग्लैंड के टॉप स्कोरर रहे, वहीं आर अश्विन ने पंजा खोला। अश्विन का यह 36वां 5 विकेट हॉल था, वह भारत के लिए सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 
Flowers