भारतीय महिला हॉकी टीम ने अंडर-23 पांच देशों के टूर्नामेंट में यूक्रेन को 3-0 से हराया |

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अंडर-23 पांच देशों के टूर्नामेंट में यूक्रेन को 3-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अंडर-23 पांच देशों के टूर्नामेंट में यूक्रेन को 3-0 से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : June 22, 2022/10:00 pm IST

डबलिन, 22 जून (भाषा) भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार को यहां अंडर-23 पांच देशों के टूर्नामेंट में यूक्रेन पर 3-0 की शानदार जीत दर्ज की।

इस तरह टीम को अभी तक किसी मुकाबले में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। भारत के लिये निकिता टोप्पो ने 33वें, मंजू चौरिसया ने 44वें और ब्यूटी डुंगडुंग ने 55वें मिनट में गोल किये।

यूक्रेन को पांच मिनट के भीतर अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय रक्षात्मक पंक्ति ने इसे रोक दिया। भारत ने धीरे धीरे मैच पर शिंकजा कसना शुरू किया और लगातार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये, हालांकि टीम इनका फायदा नहीं उठा सकी।

भारत को दूसरे क्वार्टर में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम ने फिर मौका गंवा दिया जिससे हाफ टाइम तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

फिर भारत ने तीसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में निकिता टोप्पो के मैदानी गोल से बढ़त बनायी। तीसरे क्वार्टर के खत्म होने से एक मिनट पहले ही टीम ने मंजू चौरसिया के गोल से बढ़त दोगुनी कर दी।

चौथे क्वार्टर में यूक्रेन ने पहला गोल करने की कोशिश में जवाबी हमले करने का प्रयास किया लेकिन भारतीय रक्षण मजबूत बना रहा और उन्हें कोई मौका नहीं दिया।

भारत ने 54वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, हालांकि इसे गोल में नहीं बदल पाये। पर एक मिनट बाद उप कप्तान डुंगडुंग ने टीम का तीसरा गोल कर मैच यू्क्रेन की पहुंच से दूर कर दिया।

भारतीय टीम अब गुरूवार को टूर्नामेंट के चौथे और अंतिम लीग चरण मैच में अमेरिका से भिड़ेगी।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर