IPL 2021: GOEL TMT ने की 'राजस्थान रॉयल्स' टीम के साथ पार्टनरशिप की शुरुआत.. देखिए video | IPL 2021: Start of partnership with GOEL TMT's 'Rajasthan Royals' team .. Watch video

IPL 2021: GOEL TMT ने की ‘राजस्थान रॉयल्स’ टीम के साथ पार्टनरशिप की शुरुआत.. देखिए video

IPL 2021: GOEL TMT ने की 'राजस्थान रॉयल्स' टीम के साथ पार्टनरशिप की शुरुआत.. देखिए video

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 1, 2021/12:27 pm IST

रायपुर। IPL टी20 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है, क्रिकेट के दीवानों को इस इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार है, ऐसे में टीम को मजबूती देने ​के लिए GOEL TMT ने ‘राजस्थान रॉयल्स’ के साथ पार्टनरशिप की शुरुआत की है। इसके शानदार video add में GOEL TMT और ‘राजस्थान रॉयल्स’ के मजबूत इरादे दिखाई दे रही हैं।
आग से तप के निकले हैं हम, लोहे के बने हैं हम,
जम के खड़े रहेंगे, चुनौती से नहीं डरेंगे,
चाहे कितना भी मुश्किल हो मुकाबला… संभाल लेंगे।।

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीतकर सभी को आश्चर्य चकित कर दिया था, शेन वॉर्न की अगुआई में इस टीम ने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को मात दी थी। यह टीम तीन बार प्लेऑफ तक पहुंचने में भी कामयाब रही। इस सीजन के लिए राजस्थान ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को कप्तान नियुक्त किया है। राजस्थान अपना पहला मैच पंजाब किंग्स (PK) के खिलाफ 12 अप्रैल को खेलेगी।

इस साल की नीलामी में राजस्थान ने 8 खिलाड़ियों को खरीदा, साउथ अफ्रीका के ऑलरांउडर क्रिस मॉरिस को टीम ने 16.25 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड धनराशि में साइन किया, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर पहले ही से टीम में मौजूद हैं, मॉरिस के आने से टीम और संतुलित हो गई है।

रॉयल्स ने दो युवा सितारों यशस्वी जायसवाल और कार्तिक त्यागी को बरकरार रखा, जिन्होंने अपने पहले आईपीएल सीजन में संघर्ष किया था, दोनों खिलाड़ी इस सीजन में अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे, आईपीएल 2020 के स्टार खिलाड़ी राहुल तेवतिया भी फ्रेंचाइजी के साथ बने हुए हैं, सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान की टीम 2008 का इतिहास दोहराने को बेताब होगी।

राजस्थान रॉयल्स स्क्वॉड इस प्रकार है-

संजू सैमसन (कप्तान), आकाश सिंह, एंड्रयू टाई, अनुज रावत, बेन स्टोक्स, चेतन सकारिया, क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, कार्तिक त्यागी, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मार्कंडेय, मुस्ताफिजुर रहमान, राहुल तेवतिया, रियान पराग, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, यशस्वी जायसवाल।