जडेजा ने वापसी पर 17 ओवर किए, तमिलनाडु के चार विकेट पर 183 रन |

जडेजा ने वापसी पर 17 ओवर किए, तमिलनाडु के चार विकेट पर 183 रन

जडेजा ने वापसी पर 17 ओवर किए, तमिलनाडु के चार विकेट पर 183 रन

: , January 24, 2023 / 07:23 PM IST

चेन्नई, 24 जनवरी (भाषा) करीब छह महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में मंगलवार को यहां 17 ओवर किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

तमिलनाडु ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 183 रन बनाए थे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता श्रीधरन शरद की मौजूदगी में बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले अपनी फिटनेस का सबूत पेश किया। उन्होंने 36 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले चेतेश्वर पुजारा और सौराष्ट्र के नियमित कप्तान जयदेव उनादकट को विश्राम दिए जाने के कारण जडेजा इस मैच में टीम की अगुवाई कर रहे हैं।

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद दिन के दूसरे ओवर में ही नारायण जगदीशन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद साईं सुदर्शन, बाबा इंद्रजीत और बाबा अपराजित ने समान 45 रन की पारियां खेली। इंद्रजीत अभी नाबाद हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर विजय शंकर 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

उधर मुंबई के सीसीआई में महाराष्ट्र में केदार जाधव के 128 रन की पारी की मदद से मुंबई के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 314 रन बनाए। महाराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन जाधव ने सिद्धेश वीर (48) के साथ 105 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा। जाधव के आउट होने के बाद सौरभ नवाले ने नाबाद 56 रन की उपयोगी पारी खेली।

विजयनगरम में खेले जा रहे मैच में आंध्र ने असम के 113 रन के जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 160 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली। आंध्र की तरफ से हनुमा विहारी ने 80 और अभिषेक रेड्डी ने 75 रन बनाए।

इससे पहले असम की पारी को 113 रन पर समेटने में माधव रायडू (12 रन देकर चार विकेट) और केवी शशिकांत (34 रन देकर तीन विकेट) ने अहम भूमिका निभाई।

हैदराबाद में खेले जा रहे हैं ग्रुप बी के एक अन्य मैच में मेजबान हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 247 रन बनाए हैं। उसकी तरफ से रोहित रायडू ने 90 और चंदन साहनी ने 67 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से दिविज मेहरा ने 38 रन देकर दो विकेट लिए हैं।

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)