जॉनसन का अर्धशतक, कनाडा के पाक को दिया 107 रन का लक्ष्य

जॉनसन का अर्धशतक, कनाडा के पाक को दिया 107 रन का लक्ष्य

  •  
  • Publish Date - June 11, 2024 / 10:15 PM IST,
    Updated On - June 11, 2024 / 10:15 PM IST

न्यूयॉर्क, 11 जून (भाषा) सलामी बल्लेबाज आरोन जॉनसन (52 रन) के अर्धशतक के बावजूद कनाडा की टीम पाकिस्तान के गेंदबाजों खिलाफ मंगलवार को यहां आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में 20 ओवर में सात विकेट पर 106 रन ही बना सकी।

विकेट पर कभी कभार असमान उछाल देखने को मिला जिसके कारण कनाडा के बाकी बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा। केवल जॉनसन ही संभलकर खेलते हुए 44 गेंद में 52 रन बना सके। उनकी पारी में चार छक्के और इतने ही चौके शामिल थे।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाये। मोहम्मद आमिर ने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट झटककर सबसे बेहतर प्रदर्शन किया। हारिस राऊफ ने 26 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये जबकि शाहीन शाह अफरीदी (21 रन देकर एक विकेट) और नसीम शाह (24 रन देकर एक विकेट) ने खराब शुरुआत के बाद अच्छी गेंदबाजी की।

पाकिस्तानी गेंदबाजों को सिर्फ जॉनसन ने परेशान किया जिन्होंने हर मौके का फायदा उठाते हुए आक्रमण किया। उन्होंने मैदान पर लगाये गये अपने शॉट से सभी का ध्यान खींचा, हालांकि इस दौरान वह सही टाइमिंग नहीं करने के बावजूद गेंद को सीमारेखा के पार कराने में सफल रहे।

पर अर्धशतक पूरा करने के कुछ ही समय बाद वह नसीम शाह के खिलाफ चूक गये और विकेट गंवा बैठे।

जब वह आउट हुए तो स्कोर 73 रन था और टीम पर इससे कम या फिर पूरी टीम के आउट होने का खतरा मंडरा रहा था।

लेकिन कप्तान साद बिन जफर (10) और कलीम सना (नाबाद 13) ने अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचाया।

पाकिस्तान पर दबाव दिख रहा था जब उनके मुख्य गेंदबाज अफरीदी ने पारी की पहली दो गेंद फुल टॉस फेंकी जिन्हें जॉनसन ने चौके के लिए भेज दिया।

जॉनसन ने फिर नसीम की दूर जाती हुई गेंद को ऊपर उड़ाकर तीसरा चौका लगाया।

पाकिस्तान को पहला विकेट तब मिला जब आमिर की पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद नवनीत धालीवाल क्लीन बोल्ड हो गये।

शाहीन ने फिर परगट सिंह (2) को फखर जमां के हाथों कैच आउट कराया, जिससे पाकिस्तान ने पावरप्ले के अंत तक वापसी की।

इमाद वसीम ने फिर कवर से सीधा हिट लगाकर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर बहुत दूर खड़े निकोलस किरटन (01) को आउट किया। इससे जॉनसन पर और दबाव बढ़ गया।

हारिस राऊफ ने 10वें ओवर में दो विकेट झटके और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट भी पूरे किये। उन्होंने श्रेयस मोव्वा (02) को विकेट के पीछे कैच कराया और रविंदरपाल सिंह (00) को पहली स्लिप में कैच कराया।

कनाडा का स्कोर 54 रन पर पांच विकेट हो गया।

भाषा नमिता

नमिता