जंपा की शानदार गेंदबाजी, आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 231 रन पर रोका | Junda's brilliant bowling, Australia stop England on 231 runs

जंपा की शानदार गेंदबाजी, आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 231 रन पर रोका

जंपा की शानदार गेंदबाजी, आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 231 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 13, 2020/4:24 pm IST

मैनचेस्टर, 13 सितंबर (भाषा) लेग स्पिनर एडम जंपा की बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को नौ विकेट पर 231 रन ही बनाने दिये।

इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सातवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (शून्य) और जैसन रॉय (21) पवेलियन में विराजमान थे।

जंपा (36 रन देकर तीन विकेट) ने अनुभवी जो रूट (39) कप्तान इयोन मोर्गन (42) और पिछले मैच में शतक जड़ने वाले सैम बिलिंग्स (आठ) को आउट करके इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ाया। निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम कुर्रेन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

टॉम कुर्रेन और राशिद ने नौवें विकेट के लिये 76 रन जोड़े जिससे टीम 200 रन से आगे पहुंचने में सफल रही।

आस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा के अलावा मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो विकेट लिये। जोश हेजलवुड (27 रन देकर एक) ने बेहद किफायती गेंदबाजी की। पैट कमिन्स और मिशेल मार्श ने भी एक . एक विकेट हासिल किया।

आस्ट्रेलिया ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों दबाव में रखा। बेयरस्टॉ ने स्टार्क के पारी के पांचवें ओवर में विकेट के पीछे कैच दिया लेकिन तब तक वह खाता नहीं खोल पाये थे। इसके एक ओवर बाद मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण से रॉय को रन आउट किया।

इसके बाद रूट और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिये 61 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के अलावा जोस बटलर (तीन) के 27 रन के अंदर पवेलियन लौटने से इंग्लैंड बैकफुट पर चला गया। जंपा ने अपने पहले ओवर में रूट को स्लिप में कप्तान आरोन फिंच के हाथों कैच कराया जबकि मोर्गन को पगबाधा आउट किया।

इस बीच पैट कमिन्स ने बटलर का पगबाधा आउट किया। वोक्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जोश हेजलवुड ने इस आलराउंडर की पारी लंबी नहीं खिंचने दी। इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 149 रन हो गया जहां से आलराउंडर टॉम कुर्रेन और राशिद ने जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाये। टॉम कुर्रेन ने पांच चौके जबकि राशिद ने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

आस्ट्रेलिया तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है। उसने पहला वनडे 19 रन से जीता था।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers