भारतीय गेंदबाजों के दबदबे के बीच नाइट के अर्धशतक से इंग्लैंड का सम्मानजनक स्कोर |

भारतीय गेंदबाजों के दबदबे के बीच नाइट के अर्धशतक से इंग्लैंड का सम्मानजनक स्कोर

भारतीय गेंदबाजों के दबदबे के बीच नाइट के अर्धशतक से इंग्लैंड का सम्मानजनक स्कोर

:   Modified Date:  December 10, 2023 / 08:54 PM IST, Published Date : December 10, 2023/8:54 pm IST

मुंबई, 10 दिसंबर (भाषा) भारतीय महिला टीम ने गेंदबाजों के दबदबे वाले प्रदर्शन से तीसरे टी20 मैच में रविवार को यहां इंग्लैंड की पारी को 20 ओवर में 126 रन पर समेट दिया।

तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों को गंवाने वाली भारतीय टीम आत्मसम्मान के लिए इस मुकाबले को खेल रही है। रेणुका सिंह (23 रन पर दो विकेट) ने शुरुआती ओवर में टीम में सफलता दिलाई जबकि सैका इशाक (22 रन पर तीन विकेट) और श्रेयंका पाटिल (19 रन पर तीन विकेट) की स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी ने बीच के ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसकर रखा। अमनजोत कौर ने पारी की आखिरी दो गेंदों पर विकेट चटकाये।

इंग्लैंड के लिए कप्तान हीथर नाइट ने सबसे ज्यादा 52 रन का योगदान दिया। उन्होंने आखिरी ओवरों में चार्ली डीन (नाबाद 16) के साथ नौवें विकेट के लिए 32 गेंद में 52 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला।

नाइट ने 42 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाने के अलावा चौथे विकेट के लिए एमी जोन्स (21 गेंद में 25 रन) के साथ 41 रन की साझेदारी की।

तेज गेंदबाज रेणुका ने पहले ओवर में ही मैया बाउचियर को खाता खोले बगैर बोल्ड किया लेकिन युवा टिटास साधु के खिलाफ सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले (11) ने छक्का और चौका जड़ दिया जिससे इंग्लैंड ने ओवर से 16 रन बटोरे।

रेणुका ने आक्रामक तेवर दिखाने वाली डंकले को अपना अगला शिकार बनाया तो वहीं छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी सैका इशाक ने एलिस कैप्सी (सात रन) को जेमिमा रोड्रिग्स के हाथों कैच कराया। पावर प्ले के बाद इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 32 रन था।

विकेटकीपर जोन्स ने अमनजोत के खिलाफ दो चौके तो वहीं कप्तान हीथर नाइट ने श्रेयंका पाटिल के खिलाफ छक्का जड़कर रन गति को तेज करने की कोशिश की लेकिन इशाक ने 12वें ओवर में लगातार गेंदों पर जोन्स और डेनिएल गिब्सन (शून्य) को पवेलियन की राह दिखायी।

श्रेयंका ने अगले ओवर में लगातार गेंदों पर बेस हीथ (एक रन) और फ्रेया केम्प (शून्य) का विकेट लेने के बाद 15वें ओवर में सोफी एकलेस्टोन (दो) को आउट कर भारत का दबदबा कायम किया।

चार्ली डीन ने इसके बाद कप्तान नाइट का अच्छे से साथ दिया और दोनों ने 18वें ओवर में रेणुका के खिलाफ एक-एक चौका जड़कर स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया।

कप्तान ने आखिरी ओवर में अमनजोत के खिलाफ दो छक्के जड़ 41 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। वह अगली गेंद पर एक और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में बाउंड्री के पास लपकी गयी।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers