कोहली और पाटीदार के अर्धशतक, आरसीबी ने बनाये सात विकेट पर 241 रन |

कोहली और पाटीदार के अर्धशतक, आरसीबी ने बनाये सात विकेट पर 241 रन

कोहली और पाटीदार के अर्धशतक, आरसीबी ने बनाये सात विकेट पर 241 रन

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 10:36 PM IST, Published Date : May 9, 2024/10:36 pm IST

धर्मशाला, नौ मई (भाषा) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने विराट कोहली की 47 गेंद में 92 रन की शानदार पारी और रजत पाटीदार के तूफानी अर्धशतक की बदौलत बृहस्पतिवार को यहां बारिश से प्रभावित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 241 रन बनाए।

पंजाब किंग्स के क्षेत्ररक्षकों ने पारी के दौरान कई कैच छोड़े जिससे बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोहली और पाटीदार ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 32 गेंद में 72 रन ठोक डाले।

कोहली ने जब खाता नहीं खोला था और जब वह 10 रन पर थे, उन्हें दो जीवनदान मिले। उन्होंने अपनी कलाई और पैरों का अच्छा इस्तेामल करते हुए इन मौकों का पूरा फायदा उठाया और इस आईपीएल चरण का अपना छठा अर्धशतक पूरा किया।

पाटीदार को भी दो जीवनदान मिले। उन्होंने शुरू में स्कोर को तेजी से रफ्तार दी और 23 गेंद में 55 रन की पारी के दौरान छह छक्के और तीन चौके लगाए।

कोहली और कैमरून ग्रीन (27 गेंद पर 46 रन) ने इसी आक्रामक बल्लेबाजी को जारी रखते हुए 46 गेंद में 92 रन जोड़कर आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाया।

ग्रीन ने पारी की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने से पहले पांच चौके और एक छक्का लगाया। इससे आरसीबी ने आखिरी पांच ओवरों में 77 रन बना लिए।

तेज गेंदबाज विद्वथ कावेरप्पा (36 रन देकर दो विकेट) ने अपने आईपीएल पदार्पण में पावरप्ले में दो विकेट झटके और अगर क्षेत्ररक्षकों ने उनकी गेंद पर तीन कैच नहीं छोड़े होते तो यह प्रदर्शन शानदार हो सकता था।

तीसरी गेंद पर कोहली का कैच छूटा। लेकिन कावेरप्पा ने अपने दूसरे ओवर में फाफ डुप्लेसी (09) को आउट कर पंजाब किंग्स को पहली सफलता दिलाई।

कावेरप्पा ने फिर कोहली को आउट करने का मौका बनाया लेकिन रिले रोसोऊ कैच नहीं लपक सके।

पंजाब किंग्स हालांकि दबाव नहीं बना सकी। सैम करन (50 रन देकर एक विकेट) ने 16 रन गंवाये जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था।

कोहली ने कावेरप्पा पर लांग ऑफ पर छक्का जड़ा। लेकिन इस गेंदबाज ने दूसरे छोर पर खड़े विल जैक्स की पारी खत्म की जिनका कैच हर्षल पटेल (38 रन देकर तीन विकेट) ने लपका।

पटेल ने फिर पाटीदार का कैच छोड़ दिया और फिर गेंदबाजी करते हुए तीन चौके गंवाये जिससे आरसीबी ने पावरप्ले में 56 रन बनाए।

इसके बाद छक्कों की बारिश शुरू हो गई। कोहली और पाटीदार ने कावेरप्पा पर एक-एक छक्का जड़ा।

पाटीदार ने फिर स्पिनर राहुल चाहर पर तीन दमदार छक्के जड़ने के बाद अर्शदीप और करन पर भी छक्के लगाकर 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

पाटीदार के धमाल से आरसीबी नौवें ओवर में 100 रन के स्कोर को पार करने में सफल रही।

पंजाब किंग्स के कप्तान करन ने 10वें ओवर में पाटीदार को आउट कर दिया जिससे आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 119 रन हो गया।

बारिश के कारण खेल थोड़ी देर की बाधा हुई। इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और चाहर की स्पिन जोड़ी ने खेल दोबारा शुरू होने के बाद अच्छी गेंदबाजी की।

कोहली ने 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और लिविंगस्टोन पर दो चौके लगाए।

ग्रीन ने पटेल की गेंद पर चौका लगाकर 150 रन पूरे किये।

इसके बाद कोहली ने लिविंगस्टोन पर और करन पर छक्के जड़े। इसके बाद उन्होंने एक और छक्का जड़ा।

दिनेश कार्तिक (18) ने आरसीबी को 240 रन के पार पहुंचाने में मदद की।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers