Kohli, Rahul return to India squad for Asia Cup

Asia Cup 2022: इन 2 धुरंधरों की Team India में हुई वापसी, अपने दम पर भारत को जिताएंगे मैच!

Asia Cup 2022 : कोविड-19 के चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली श्रृंखला में भाग नहीं ले पाये थे

Edited By: , August 8, 2022 / 11:18 PM IST

नयी दिल्ली। Asia Cup 2022  पूर्व कप्तान विराट कोहली और फिर से फिट उप-कप्तान लोकेश राहुल की एशिया कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हुई है, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए। एशिया कप दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा। कोविड-19 के चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली श्रृंखला में भाग नहीं ले पाये थे।  स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से उबरने के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा सांसद पर हमला, माफियाओं ने की ट्रक से कुचलने की कोशिश, खेत में भागकर बचाई जान

मुख्य टीम से बाहर किए गए उल्लेखनीय नाम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का है। मांसपेशियों में खिंचाव और पीठ की चोट के कारण चार महीने से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं।

Asia Cup 2022 : पसली की चोट से जूझ रहे हर्षल पटेल को भी मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में रिहैबिलिटेशन पर हैं।’’

यह भी पढ़ेंः कोर्ट परिसर में ही पुलिसकर्मी ने कर ली खुदकुशी, सर्विस गन से खुद को मारी गोली

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने पांच सदस्यीय चयन समिति के साथ टी20 विश्व कप के लिए 20 मुख्य  खिलाड़ियों की पहचान की है। इसमें एशिया कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ी , तीन स्टैंडबाय और दो चोटिल खिलाड़ी (बुमराह और हर्षल) शामिल है।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

और भी है बड़ी खबरें…