Miller's Super Kings blown in the storm, The Titans won by three wickets

IPL 2022 : मिलर के तूफान में उड़ा चेन्नई सुपरकिंग्स, गुजरात टाइटंस तीन विकेट से जीता मैच

IPL 2022 : मिलर के तूफान में उड़ा चेन्नई सुपरकिंग्स : Miller's Super Kings blown in the storm, The Titans won by three wickets

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 17, 2022/10:46 am IST

IPL 2022 latest Update in Hindi : पुणे, 17 अप्रैल (भाषा) डेविड मिलर के तूफानी अर्धशतक और कप्तान राशिद खान के साथ उनकी तूफानी अर्धशतकीय साझेदारी से गुजरात टाइटंस ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए रविवार को यहां रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन विकेट से हरा दिया और अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

सुपरकिंग्स के 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस ने 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन डेविड मिलर ने 51 गेंद में आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान राशिद खान (21 गेंद में 40 रन, दो चौके, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 70 रन की तूफानी साझेदारी की जिससे टीम ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Read more :  राजगढ़ दौरे पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विभागवार अधिकारियों की ली बैठक, दिग्विजय सिंह पर कसा तंज 

सुपरकिंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 23 रन देकर तीन जबकि आफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। क्रिस जॉर्डन बेहद महंगे साबित हुए और उन्हें 3.5 ओवर में 58 रन लुटाए। गुजरात की टीम छह मैच में पांचवीं जीत से 10 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। सुपरकिंग्स की टीम दो अंक के साथ नौवें स्थान पर है।

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (48 गेंद में 73 रन, पांच छक्के, पांच चौके) के अर्धशतक और अंबाती रायुडू (31 गेंद में 46 रन, चार चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट की उनकी 92 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने पांच विकेट पर 169 रन बनाए। कप्तान रविंद्र जडेजा ने अंत में 12 गेंद में दो छक्कों से नाबाद 22 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे टाइटंस की शुरुआत खराब रही और टीम ने 16 रन के स्कोर तक ही तीन विकेट गंवा दिए। पहले ओवर में ही शुभमन गिल (00) ने चौधरी की गेंद पर रोबिन उथप्पा को कैच थमाया। विजय शंकर (00) भी अगले ओवर में महेश की गेंद को कट करने की कोशिश में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे। अभिनव मनोहर (12) ने चौधरी के तीसरे ओवर में दो चौके जड़े लेकिन अगले ओवर में महेश की गेंद पर कवर में मोईन अली को कैच दे बैठे। टाइटंस ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 37 रन बनाए।

Read more : मंत्रालय में पदस्थ कर्मचारी ने की आत्महत्या, छठी मंजिल से कूदकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस 

सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (11) और मिलर ने इसके बाद पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कप्तान जडेजा ने साहा को गायकवाड़ के हाथों कैच कराके स्कोर चार विकेट पर 48 रन कर दिया। टाइटंस के रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ। मोईन अली के इसी ओवर में मिलर ने चौका भी जड़ा। मिलर ने इसके बाद मोईन पर पारी का पहला छक्का मारा और फिर जडेजा पर लगातार दो छक्के और एक चौका जड़कर सिर्फ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

जडेजा ने 13वें ओवर में गेंद ब्रावो को थमाई और उन्होंने राहुल तेवतिया (06) को कप्तान के हाथों कैच कराके टाइटंस को पांचवां झटका दिया। यह ओवर मेडन रहा। टाइटंस के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ। मिलर ने इस बीच जॉर्डन पर दो चौके और ब्रावो पर छक्का मारा। टीम को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 62 रन की जरूरत थी। मिलर ने महेश पर अपना पांचवां छक्का मारा लेकिन ब्रावो के 17वें ओवर में सिर्फ चार रन बने। टाइटंस को अंतिम तीन ओवर में 48 रन की दरकार थी। राशिद ने जॉर्डन की लगातार गेंदों पर तीन छक्कों और एक चौके के साथ रन और गेंद के बीच के अंतर को कम किया। इस ओवर में 25 रन बने। राशिद ने ब्रावो पर चौके से शुरुआत की लेकिन इसी ओवर में मोईन को कैच दे बैठे। अगली गेंद पर अल्जारी जोसेफ (00) भी जॉर्डन के हाथों लपके गए। ओवर में 10 रन बने।

Read more : खरगोन हिंसा के बाद DGP ने ली समीक्षा बैठक, सभी जिलों के एसपी को दिए ये खास निर्देश 

अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी। जॉर्डन की पहली दो गेंद खाली रहने के बाद मिलर ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा। अगली फुलटॉस गेंद पर मिलर ने चौधरी को कैच थमा दिया लेकिन कमर से ऊपर होने के कारण गेंद नोबॉल हो गई। मिलर ने फ्रीहिट पर चौका जड़ा और फिर पांचवीं गेंद पर दो रन के साथ टीम को जीत दिला दी।