चोटिल बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में |

चोटिल बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में

चोटिल बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 30, 2022/9:44 am IST

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (भाषा) भारत के तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उनकी जगह मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

बुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं जिसके कारण वह आगामी टी20 विश्वकप में भी नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा,‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया है।’’

उन्होंने कहा,‘‘ बुमराह पीठ की चोट से परेशान है और अभी बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में है।’’

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 28 वर्षीय सिराज ने अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेला था।

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है। उसने तिरुवनंतपुरम में बुधवार को खेले गए पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच दो अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा मैच चार अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers